पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन इफेक्ट:किराएदारों से जबरन मांगा किराया, पुलिस ने तीस मकान मालिकों पर की कार्रवाई

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस की सभी मकान मालिकों को हिदायत, वे आदेश का पालन करें

लॉकडाउन के चौथे चरण में किराया मांगने वाले मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले तीस मकान मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की गई है। ये लोग अपने किराए दारों से जबरन किराया वसूल रहे थे। सरकार की ओर से पहले ही आदेश दिया जा चुके हैं प्रवासी मजदूर और छात्र से कोई मकान मालिक जबरन किराया नहीं मांग सकता। अगर वह ऐसा करता है तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

इनमें पुलिस ने नार्थ वेस्ट में दस, आउटर दिल्ली में तीन, शाहदरा में एक, दक्षिण दिल्ली में एक, बाहरी उतरी जिला में बारह, बाहरी पश्चिम जिले में दो और द्वारका में तीन मुकदमे दर्ज किए हैं। पुलिस ने सभी मकान मालिकों को हिदायत दे रखी है कि वे सरकार के आदेश का पालन करें, जो प्रवासी मजदूर या छात्र किराया देने में फिलहाल सक्षम नहीं उससे जबरदस्ती मांग न करें और ना ही मकान खाली करने को कहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें