पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:आयुष्मान योजना के नाम से फर्जी वेबसाइट बना चार हजार को ठगा

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आयुष्मान भारत योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाला गैंग पकड़ा गया है। इस मामले में साइबर क्राइम यूनिट ने एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग ने आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर स्वास्थ्य क्षेत्र में नौकरी देने का झांसा देकर हजारों लोगों से ठगी की है । पुलिस ने बताया इस गैंग ने करीब 4000 लोगों से ठगी की है। इसमें यूपी, एमपी , राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली व बिहार के लिए 5116 रिक्तियों के लिए विज्ञापन निकाला गया था।

उमेश नाम का एक शख्स इस गैंग का मास्टरमाइंड  है जो उत्तर प्रदेश का है। उसके साथी रजत, गौरव, सीमा रानी है। ये लोग आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को नौकरियां देने का वादा कर रहे थे। स्पेशल सेल की साइबर यूनिट को इस मामले की जानकारी मिली, जिसके बाद पूरा गैंग पकड़ में आ गया। आरोपी गौरव, जो पहले एक मल्टीलेवल मार्केटिंग स्कीम से जुड़ा था, उसने पश्चिमी यूपी के गांवों में जनसभाओं का आयोजन शुरू किया ताकि लोगों को धोखाधड़ी की योजना में फंसाया जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें