गिरफ्तारी:रेडियो एक्टिव प्लेट्स के एक्सपोर्ट में 500 करोड़ के मुनाफे का झांसा दे ठगी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेडीयो एक्टिव प्लेट्स के एक्सपोर्ट के कारोबार में 500 करोड़ मुनाफे का झांसा देकर एक कारोबारी से 10.63 करोड़ रुपए से भी ज्यादा ठग लिए गए। इस केस में फर्जी फॉरेन फर्म बारक्लेस मेटल वर्ल्ड के शातिर मालिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान अतीक अहमद के तौर पर हुई, जो बेंगलुरु, कर्नाटक का रहने वाला है। भवानी सिंह शेखावत नाम का आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है।

पुलिस के मुताबिक हार्डवेयर का कारोबार करने वाले संजय तनेजा नाम के कारोबारी ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया अतीक अहमद समेत 22 लोगों के गैंग ने उन्हें वर्ष 2016 के मार्च से 2018 के सितम्बर के बीच 10.63 करोड़ रुपए का चूना लगाया था। इस अवधि के दौरान उन्हें रेडियो एक्टिव आर्टिकल के बिक्री का झांसा देकर रकम ठगी गई थी। आरोपियों ने उनके रेडियो एक्टिव आर्टिकल को डीआरडीओ द्वारा स्वीकृत बताया था। आरोपियों ने 500 करोड़ रुपए के मुनाफा का झांसा देकर शिकायतकर्ता से रुपए निवेश करवा लिए और रुपए का बंदरबांट कर लिया।

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की। आरोपी की कम्पनी बारक्लेस मेटल वर्ल्ड के खातों की जांच में तो पता चला उक्त कम्पनी को यूके बेस्ड कम्पनी दिखाया गया था, जो रेडियो एक्टिव मैटेरियल की खरीदारी करती है। आरोपी पीड़ित से मैटेरियल की जांच के नाम पर समय बर्बाद करते रहे और उससे रुपए ऐंठते रहे। बाद में जब कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि उक्त कम्पनी मेटल स्क्रैप का कारोबार करती है, जिसका इकलौता मालिक अतीक अहमद है। इस सच्चाई का पता चलने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...