पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन पेयमेंट के नाम पर ठगी:दसवीं तक पढ़ाई करने वाले जालसाज ने दो सौ से ज्यादा दुकानदारों को ठगा

नई दिल्ली22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेटीएम स्पूफ एप की मदद से दो सौ से ज्यादा दुकानदारों से ठगी के आरोप में एक जालसाज को पुलिस ने अरेस्ट किया है। आरोपी की पहचान उत्तम नगर निवासी कुणाल शर्मा उर्फ सोनू के तौर पर हुई। महज दसवीं तक पढ़ाई कर चुका आरोपी इन दिनों बेरोजगार था। उसे ऑनलाइन पेमेंट एप्स के बारे में अच्छी जानकारी थी।

लिहाजा, उसके दिमाग में दुकानदारों को ठगने का आइडिया आ गया। पुलिस ने इसका मोबाइल भी जब्त कर लिया है, जिसका इस्तेमाल वह धोखाधड़ी में करता था। डीसीपी साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक इंगित प्रताप सिंह ने बताया मंगोलपुरी फेस वन निवासी रमेश कुमार ने इस मामले में शिकायत दी थी। जिसमें बताया गया वह पालम गांव में रवि जनरल स्टोर के नाम से ग्रॉसरी शॉप चलाते हैं। 20 मई की शाम एक शख्स ने उनकी दुकान पर आकर फॉरच्यून रिफाइंड ऑयल खरीदा, जिसकी कीमत 2560 रुपए थी।

बात रुपए देने की आई तो उसने ऑनलाइन पेयमेंट की पेशकश की। दुकानदार ने उसे पेटीएम क्यू आर कोड स्कैन करने के लिए दिया। लेकिन आरोपी ने मोबाइल कैमरा टूटे होने का बहाना बनाया। उसने पेयमेंट पेटीएम से मोबाइल नंबर डाल करने की बात कही। उसने पेटीएम स्पूफ एप में मोबाइल नंबर डाला, जिसके बाद पेयमेंट हो जाने का नोटिफिकेशन आरोपी के मोबाइल पर दिखाई दे गया। उसने यह नोटिफिकेशन दुकानदार को दिखाया। बाकायदा उसे प्रीडॉफ्टेड पेयमेंट के मैसेज को पीड़ित दुकानदार के पास भेज भी दिया।

खबरें और भी हैं...