पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:सोशल मीडिया पर नाबालिग से की दोस्ती, फिर ब्लैकमेलिंग कर ऐंठने लगा रुपए

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी ने पीड़िता की आपत्तिजनक तस्वीरों को वायरल करने धमकी भी दी
  • सिंगापुर से होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा कर चुका आरोपी, गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर किशोरी से दोस्ती के बाद वसूली करने वाले आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। आरोपी ने सिंगापुर से होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा किया है। इसे करनाल हरियाणा से पकड़ा गया। आरोपी ने पहले किशोरी से रुपए वसूले और फिर वह उसकी आपत्तिजनक तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। आरोपी ने सोशल मीडिया पर अपने डाटा को डिलीट भी कर दिया था।

डीसीपी द्वारका डिस्ट्रिक संतोष कुमार मीणा ने बताया बारहवीं कक्षा की एक छात्रा ने परिजनों के साथ द्वारका थाने आकर शिकायत दर्ज करायी थी। जिसमें उसने बताया आरोपी ने उससे सोशल मीडिया के माध्यम से पहले दोस्ती की और फिर परिवार की परेशानी का रोना रोकर पेटीएम के जरिए रुपए वसूलना शुरु कर दिया।

हिमांशु उर्फ हेमंत नाम का आरोपी उससे पिछले साल जुलाई में द्वारका में मिला था। उसे कोल्ड ड्रिंक पीने को दी जिसके बाद वह सुधबुध खो बैठी। मौका देख आरोपी ने उसकी नशे की हालत में कुछ तस्वीरें ले ली थी। बाद में इन्हीं आपत्तिजनक तस्वीरों को हथियार बना वह उसे ब्लैकमेल करने लगा।

अपनी डिमांड पूरी करने के लिए उसने किशोरी से मां की ज्वेलरी चुराने के लिए भी कहा था। मामले की गंभीरता को देख द्वारका साउथ थाने में पुलिस ने वसूली और पॉस्को एक्ट जैसी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने उसे रात में करनाल हरियाणा से पकड़ लिया।

इसके पास से दो मोबाइल जब्त किए गए जिनका इस्तेमाल अपराध में किया गया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया बारहवीं करने के बाद उसने सिंगापुर से होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा लिया था। वर्तमान में वह अभी कुछ नहीं कर रहा था। अब पुलिस साइबर एक्सपर्ट की मदद से आरोपी द्वारा डिलीट किए गए डाटा की रिकवरी का प्रयास कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें