पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे की सौगात:फरवरी से यात्रियों को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर मिलेगा नया प्लेटफार्म, हो रहा तैयार

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • लॉकडाउन से पहले तक स्टेशन से करीब 300 रेलगाड़ियों का आवागमन और प्रस्थान होता था

फरवरी 2021 में नया साल पर यात्रियों को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर नया प्लेटफार्म मिलेगा। इस प्लेटफार्म की खासियत यह है कि ट्रेनों के वेस्ट और साउथ बाउंड रेलगाड़ियों के लिए ये ऑरिजिनेट और टर्मिनेट होने की एक नई जगह होगा, इसमें पहले के मुकाबले कम समय लगेगी और जिसका सीधा फ़ायदा रेलयात्रियों को पहले फेज का काम हुआ पूरा हो गया है।

मौजूदा समय में हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर कुल प्लेटफॉर्म की संख्या 7 है। लॉकडाउन से पहले तक स्टेशन से क़रीब 300 रेलगाड़ियों का आवागमन और प्रस्थान होता था और यह स्टेशन ये दिल्ली के चार बड़े स्टेशनों में से एक है लेकिन दिल्ली के अन्य बड़े स्टेशनों की तुलना में यहाँ प्लेटफॉर्म सबसे कम थे।

अब रेल यात्री सराय काले खां एंट्री की तरफ से यहां प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर जाया जा सकेंगे। इसके साथ ही झाँसी, आगरा, मुम्बई, तमिलनाडु, बैंगलोर और चेन्नई जैसी अलग-अलग जगह है जाने वाली गाड़ियां यहां से खुल सकेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें