पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:हेल्थकेयर के साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगी वैक्सीन

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन

दिल्ली में हेल्थकेयर वर्कर्स के साथ-साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए भी वैक्सीनेशन शुरु हो गया है। हालांकि गुरुवार को प्रत्येक जिले मे चार से पांच सेंटर पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को ही वैक्सीन लग पाई। लेकिन अब शनिवार से सभी सेंटरों पर हेल्थकेयर वर्कर्स के साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए वैक्सीनेशन शुरु कर दिया जाएगा। जिसमें पुलिसकर्मी, सिविल डिफेंस तथा सफाई कर्मचारी शामिल होंगे।

बीते कुछ दिनों में सेंटर बढ़ने के बाद वैक्सीनेशन प्रतिशत काफी कम देखा जा रहा था, क्योंकि सेंटर 106 से बढा़कर 183 कर दिए गए थे। लेकिन हेल्थकेयर वर्कर्स का आंकड़ा नहीं बढ़ा था। ऐसे मे गुरुवार से फ्रंटलाइन वर्कर्स की वैक्सीनेशन शुरु कर दी गई। जिसके बाद वैक्सीनेशन का प्रतिशत 50 फीसदी से ऊपर चला गया। जबकि बुधवार को यह प्रतिशत 40 के आसपास ही था।

ऐसे में फ्रंटलाइन वर्कर्स की वैक्सीनेशन से पर्सेंट का इजाफा देखा गया। शनिवार से जब सभी सेंटरों पर इनकी वैक्सीनेशन होगी तो और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। दूसरी तरफ ऐसा भी कहा जा रहा है कि गुरुवार को जितने फ्रंटलाइन वर्कर्स के आने की उम्मीद की गई थी।

उतने लोग वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंचे। हालांकि सेंटर पर वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी संभाल रहे नोडल अधिकारियों का कहना है कि इनकी संख्या में भी धीरे-धीरे इजाफा देखा जाएगा, जैसे हेल्थकेयर वर्कर्स की संख्या में देखा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें