पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर वसूली करने वाला गैंग पकड़ा

नई दिल्ली20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धोखाधड़ी - Dainik Bhaskar
धोखाधड़ी
  • मामले में चार युवक अरेस्ट, धोखाधड़ी के लिए चला रहे थे कॉल सेंटर

नार्थ वेस्ट डिस्ट्रिक पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो युवाओं को बड़ी कंपनियों में नौकरी देने के नाम पर ठगता था। यह गैंग रजिस्ट्रेशन फीस, ड्रेस मटेरियल और सिक्यूरटी मनी के नाम पर रकम ऐंठता था। बाद में टेलीफोन पर ही इंटरव्यू लेने के बाद जॉब से संबंधित एक लैटर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार के घर भेज देते। इसके बाद अंडरग्राउंड हो जाते थे।

पुलिस ने इस मामले में चार युवकों को अरेस्ट कर लिया है, जो बाकायदा इस तरह से धोखाधड़ी के लिए कॉल सेंटर चला रहे थे। डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया इस केस में चौदह मोबाइल फोन, सात सिम कार्ड, तीन एटीएम कार्ड, दो लैपटॉप और कॉलिंग डाटा बरामद किया है। आरोपियों की पहचान पीतमपुरा निवासी राजा राजपूत, हैदरपुर निवासी इंद्रनाथ, रमेश यादव व साजन के तौर पर हुई।

साइबर क्राइम पोर्टल के माध्यम से मिली शिकायत में साहिल ने बताया था उसके पास एक कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को बजाज मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड का एग्जीक्यूटिव बताया और नौकरी का ऑफर दिया। इसके बाद उससे रजिस्ट्रेशन फीस के बदले 275 रुपए फोन पे के जरिए वसूल लिए। इसके बाद ड्रेस मटेरियल के नाम पर 2200 रुपए और सिक्योरिटी मनी की बात कह साढ़े पांच हजार रुपए ले लिए गए।

आरोपियों ने आठ माह पहले खोला था कॉल सेंटर
पुलिस ने जांच के दौरान सीडीआर और सीएएफ की मदद से आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई, जिसके बाद बादली एक्सटेंशन स्थित उनके ऑफिस पर रेड डाल उन्हें पकड़ा गया। आरोप राजा राजपूत ने पूछताछ में खुलासा किया उसने अपने सहयोगियों रमेश यादव और राहुल के संग मिलकर आठ महीने पहले यह कॉल सेंटर खोला और इस तरह से जॉब देने के नाम पर बेरोजगारों को ठगना शुरु कर दिया।

वे शाइन डॉट कॉम और फेसबुक पर भी देशभर की विभिन्न लोकेशन पर इस कंपनी में जॉब संबंधी विज्ञापन देते थे। इस गैंग के निशाने पर वे युवा होते थे जो बहुत ज्यादा पढ़े लिखे नहीं होते थे। मूलरुप से बिहार के रहने वाले सभी आरोपी बारहवीं तक पढ़े हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें