पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्पेशल सेल ने की बड़ी कारवाई:पुलिस हिरासत से फरार हुआ गैंगस्टर मान एनकाउंटर में ढेर

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोहिणी-14 के अपार्टमेंट में छुपा हुआ था

फिल्मी स्टाइल में जीटीबी अस्पताल से पुलिस हिरासत से फरार गैंगस्टर कुलदीप मान उर्फ फज्जा की मौत भी किसी विलेन की तरह ही अाई। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देर रात उसे रोहिणी सेक्टर-14 स्थित तुलसी अपार्टमेंट में एनकाउंटर में ढेर कर दिया। वहीं, उसके दो साथियों भूपेंद्र और योगेन्द्र को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया, जिन पर इसकी मदद करने का आरोप है।

स्पेशल सेल के मुताबिक कुलदीप मान जेल में बंद जितेंद्र मान उर्फ गोगी का शूटर था। इसे गुरुवार को जीटीबी अस्पताल में उपचार के लिए तीसरी बटालियन के जवान लेकर आए थे, जहां से लौटते समय बदमाश पुलिस टीम पर हमला कर कुलदीप मान को भगा ले गए। इस दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग भी हुई, जिसमें एक बदमाश को मार दिया गया जबकि दूसरा घायल होने के बाद अरेस्ट हुआ। मृत बदमाश की पहचान रवि के तौर पर हुई थी। जबकि घायल अंकेश पकड़ा गया। उस दिन के बाद से ही स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम इसे तलाश रही थी।

आसपास का इलाका खाली करवा कर की कार्रवाई
बीती रात कुलदीप मान के बारे में सूचना मिली थी, बताया गया को वह रोहिणी सेक्टर-14 के तुलसी अपार्टमेंट में छिपा हुआ है। यह इनपुट मिलने पर पुलिस टीम वहां पहुंच गई। फ्लैट के आसपास के क्षेत्र को खाली करवाया, जिसके बाद कुलदीप को सरेंडर करने के लिए कहा गया। खुद को फंसता देख कुलदीप ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिसमें गोली लगने से कुलदीप घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस की ओर से दस और कुलदीप की तरफ से आठ गोलियां चली। पुलिस जांच में पता चला कुलदीप को पुलिस हिरासत से भगाने की साजिश बैंकॉक में रची गई थी। इसमें संदीप उर्फ काला जठेड़ी ने उसकी मदद की थी।

मामूली झगड़े के बाद मान बन गया था अपराधी
साल 2013 में कुलदीप मान उर्फ फज्जा का मामूली झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वह गलत संगत की ओर बढ़ गया। इसके बाद कुलदीप ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह जितेंद्र उर्फ गोगी का दाहिना हाथ बन गया। कुछ ही सालों में फज्जा अपराध की दुनिया में एक बड़ा नाम बन गया। हर्षिता दहिया की हत्या के बाद स्पेशल सेल ने भी कुलदीप मान, जितेंद्र उर्फ गोगी और रोहित मोई पर मकोका लगा दिया। इनकी गिरफ्तारी पर कई-कई लाख रुपये का इनाम घोषित था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें