पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • GGF Foundation Will Provide Free Corona Vaccine To 18+, Drive Will Start In Geeta Colony From Tomorrow

भास्कर खास:जीजीएफ फाउंडेशन 18+ को लगाएगी फ्री में कोरोना वैक्सीन, कल से गीता कालोनी में शुरू होगी ड्राइव

नई दिल्ली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फ्री वैक्सीन ड्राइव - Dainik Bhaskar
फ्री वैक्सीन ड्राइव
  • गौतम गंभीर फाउंडेशन ने दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों से भी करार किया
  • वैक्सीनेशन का सारा खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा

प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन की अधिक कीमतों को देखते हुए पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर गौतम गंभीर (जीजीएफ) फाउंडेशन के सहयोग से दिल्ली में 18 वर्ष से अधिक आयु और वृद्ध व विकलांगों को फ्री वैक्सीन की डोज लगवाने का फैसला लिया है। सांसद गंभीर ने बताया कि फ्री वैक्सीन ड्राइव का काम मंगलवार को गीता कॉलोनी से शुरू होगा। इसके अलावा गुरुवार से 2 जागृति एन्क्लेव (सांसद कार्यालय) आनंद विहार में भी फ्री वैक्सीनेशन शुरू होगा।

साथ ही सांसद गंभीर आगामी रविवार से झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए भी उनके घर जाकर मौके पर ही वैक्सीन लगाने का काम शुरू करने जा रहे हैं। 15 जून से मयूर विहार में वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि "हम सभी को एक साथ आना है और लोगों का जीवन बचाना है। हमें इस कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए प्रयास करना होगा।

मैं अपनी टीम और फाउंडेशन के साथ मिलकर लगातार लोगों को इस संकट से उबारने के लिए यथासंभव योगदान दे रहा हूं। इस वैक्सीनेशन ड्राइव का सारा खर्च गौतम गंभीर फाउंडेशन वहन करेगी। हम अपने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'पूर्ण टीकाकरण' के सपने को साकार करना चाहते हैं और हम सभी दिल्ली वासियों को साथ मिलकर प्रधानमंत्री के सपने को साकार करना होगा।

इस तरह करवा सकेंगे वैक्सीनेशन

वैक्सीनेशन मंगलवार से शनिवार तक प्रातः 11 बजे से शाम 4 बजे तक निशुल्क वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा और साथ ही प्रत्येक रविवार को झुग्गी बस्तियों में निशुल्क वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा। वैक्सीन लगवाने के लिए जरूरतमंद को 8595785545 पर वहशीपन मैसेज करना होगा, मैसेज करने के बाद एक लिंक प्राप्त होगी जिसमें दिए हुए फॉर्म को भरकर जरूरतमंद अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।

रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीनेशन सेंटर पर अपने आधार कार्ड की एक प्रति जमा करवानी होगी और मूल आधार कार्ड भी दिखाना होगा। इस आसन प्रक्रिया के बाद वैक्सीन लगाई जाएगी। आगे जानकारी देते हुए सांसद गौतम गंभीर जी ने कहा कि "निशुल्क वैक्सीनेशन का काम आने वाले कई माह तक जारी रहेगा। हमारा मकसद है कि दिल्ली के हर जरूरतमंद को निशुल्क वैक्सीन लगवाना, ताकि हर दिल्लीवासी अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके।"

खबरें और भी हैं...