पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

‘जन रसोई’:कल्याणपुरी में खुलेगी जीजीएफ फाउंडेशन की तीसरी ‘जन रसोई’

नई दिल्ली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री के कोई भूखा ना रहे विजन पर पूर्वी दिल्ली में तीसरी ‘जन रसोई‘ कल्याणपुरी में खुलेगी। जिससे इस इलाके में रहने वाले जरूरतमंद गरीबों को एक रुपए में भर पेट भोजन मिल सकेगा। बता दें कि इससे पहले दो ‘जन रसोई‘ रोजाना दो हजार लोगों को एक रुपए में भोजन उपलब्ध करवा रही है।

एक ‘जन रसोई‘गांधी नगर और दूसरी जन रसोई न्यू अशोक नगर में पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर के जीजीएफ फाउंडेशन के तहत चलाई जा रही है। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए कहा कि हमारा मकसद है कि हमारे संसदीय क्षेत्र में कोई भी भूखा नहीं रहे। गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि यह काम राज्य सरकार का है।

कई राज्य भूखे लोगों के भोजन के लिए इस तरह की योजना चला रहे हैं। लेकिन दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के दौरान भूखे सो रहे लोगों तक केन्द्र से मुफ्त राशन देने के बाद भी नहीं पहुंचाया। गंभीर ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री अपने प्रचार का मोह छोड़ कर अखबारों, चैनलों, एफएम पर दिल्ली सरकार के खजाने से होने वाले प्रचार के खर्च में ही रोजाना लाखों लोग भोजन कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें