पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Giving The Phone To The Girl Students, They Said That There Should Be No Hindrance In The Online Education Of The Delhi Government.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आप विधायक आतिशी ने बांटे स्मार्टफोन:छात्राओं को फोन देते हुए कहा- दिल्ली सरकार की ऑनलाइन शिक्षा में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए

दिल्ली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक आतिशी, बच्चों को स्मार्टफ़ोन बांटते हुए। - Dainik Bhaskar
विधायक आतिशी, बच्चों को स्मार्टफ़ोन बांटते हुए।
  • संस्थाएँ ‘साझा’ और ‘चार्टर फ़ोर कम्पैशन’ के साथ मिलकर विधायक आतिशी ने सरकारी स्कूल के बच्चों को स्मार्टफ़ोन बाँटे

विधायक आतिशी ने कालकाजी के गवर्न्मेंट गर्ल्ज़ सीन्यर सेकंडेरी स्कूल, DDA फ़ेज़ 2 में गुरुवार को कक्षा 9वीं से 12वीं की बच्चियों को स्मार्टफ़ोन बांटे। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में ज़्यादातर बच्चे ऑनलाइन कक्षाओं में पढ़ रहे हैं, लेकिन कुछ बच्चों के पास स्मार्टफ़ोन नहीं है और वो कक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। इन बच्चों तक शिक्षा पहुंचाने के लिए विधायक आतिशी ने अपने इलाक़े के सरकारी स्कूल में ये कदम उठाया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आतिशी ने फोटो के साथ ट्वीट किया कि -“कालकाजी में दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों को आज सांझा और 'चार्टर फॉर कंपैसन' संस्थाओं के साथ मिलकर स्मार्टफोन का वितरण किया। कोरोना काल में यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि कोई भी बच्चा टेक्नोलॉजी के अभाव में पीछे न रह जाए।"

राजकीय बालिका सीनियर सेकेन्डरी स्कूल की बच्चियों के साथ एक घंटे से अधिक चले संवाद में आतिशी ने ये पूछा कि इस संकट के समय में वे स्कूलों, शिक्षकों और दोस्तों से दूर रहकर कैसे सामंजस्य बैठा रही हैं। स्कूल की एक बच्ची शिवानी ने बताया कि उसके परिवार में स्मार्टफोन नहीं है, वह अपने पेपर करने, सेलेबस की जानकारी लेने व अन्य काम के लिए अपनी दोस्त की मदद लेती है। शिवानी ने आगे कहा कि वह बहुत खुश है कि आज मिला हुआ स्मार्ट फोन उसे अपने क्लास के अन्य बच्चों के साथ बराबरी से पढ़ने का अवसर देगा।

फोन मिलने से अब लंबा सिलेबस भी कवर कर लेगी सोनी

इसी स्कूल की 9वीं क्लास में पढ़ने वाली चेतना ने बताया कि वह अब तक ऑनलाइन क्लास नहीं ले पा रही थी क्योंकि फोन नहीं था, अब वह पढ़ सकेगी। एक और बच्ची सोनी का कहना था कि वह इतने लंबे सेलेबस को ऑनलाइन क्लास न कर पाने के कारण समझ भी नहीं पा रही थी। सोनी ने कहा कि ' मैं आतिशी मैम का धन्यवाद करती हूँ कि उन्होंने हमें परीक्षा से पहले फोन दिलाए हैं, जिससे कि मैं पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगा सकूँ और अपनी तैयारी कर सकूँ।

बच्चों से बात करते हुए आतिशी ने कहा कि ' हमारा सतत प्रयास है कि बच्चों को ऑनलाइन एजुकेशन में दिक्कत न आए और इसी क्रम में स्मार्टफोन का वितरण एक छोटा सा कदम है। इसके अलावा जब आप सभी के स्कूल खुलेंगे तो हम पूरी तैयारी रखेंगे कि आपका पूरा सेलेबस दोहराया जाए जो कि स्कूलों के बन्द रहने पर पढ़ाया गया है।'

इस अवसर पर उन्होंने 'साझा' और 'चार्टर फॉर कम्पैसन' जैसी संस्थाओं का भी धन्यवाद किया जिन्होंने बच्चों की मदद की है। कार्यक्रम के समापन पर बच्चों को प्रभावी वैक्सीन की तैयारियों और स्कूलों के आने वाले में महीनों में खुलने की जानकारी देकर उन्होंने उत्साहवर्धन किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser