पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओडिशा में बैठकर दिल्ली में लगायी चपत:ओडिशा का युवक ऑनलाइन ऑर्डर देकर मंगवाता सामान, बदले में पेमेंट की फर्जी का स्क्रीनशॉट भेजता था; अरेस्ट

नई दिल्ली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ओडिशा से पकड़ाया गया आरोपी ठग। - Dainik Bhaskar
ओडिशा से पकड़ाया गया आरोपी ठग।
  • आरोपी ने ठगी के लिए 100 से ज्यादा मोबाइल के सिमकार्ड ले रखे थे
  • ओडिसा से पकड़ाया जालसाज, अमर कॉलोनी इलाके का मामला

ऑनलाइन आर्डर के बदले फर्जी पेमेंट रसीद भेज ठगी करने वाले एक जालसाज को पकड़ा गया है। आरोपी की पहचान सनमहया कुमार (33) के तौर पर हुई, जिसे ओडिशा में दबिश डाल गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इसके पास से दो बैटरी चार्जर, तीन मोबाल, तीन लैपटॉप, एक आईपेड और 100 से ज्यादा सिमकार्ड और आधार कार्ड जब्त किए हैं। आरोपी ने स्नातक तक पढ़ाई की है। वर्तमान में वह बेरोजगार था, कोई काम नहीं होने की वजह से उसने इस तरह से लोगों को ठगना शुरु कर दिया। आरोपी के खिलाफ चीटिंग के दो केस मिले हैं।

ओडिशा में बैठकर दिल्ली में लगायी चपत

साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक DCP RP मीणा ने बताया 18 फरवरी को एक कंपनी के सेल्स मैनेजर अरुन कुमार शर्मा ने मामले की शिकायत दर्ज करायी थी, जिसमें बताया गया उनकी कंपनी ऑनलाइन बैटरी चार्जर सप्लाई करती है। ओडिशा के रहने वाले आशीष दास ने बैटरी चार्जर का आर्डर दिया था। इसके बाद उसने 43560 रुपए की रसीद का स्क्रीन शॉट भेजा। दावा किया कि पेमेंट कर दी गई। इस विश्वास पर बैटरी चार्जर भेज दिए गए, लेकिन बाद में चेक करने पर पता चला पेमेंट आई ही नहीं। इसके बाद आशीष दास से संपर्क किया गया, लेकिन उसने कॉल नहीं उठाया। इसके बाद फिर से इसी अंदाज में आर्डर देकर ठगी की कोशिश की गई। इस बार आशीष के बजाए उसने अपना नाम सरोज दास बताया गया। पुलिस ने शिकायत पर अमर कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया।

ठगी के लिए हासिल किए 100 से ज्यादा मोबाइल के सिमकार्ड

स्थानीय थानाध्यक्ष दलीप कुमार की टीम ने जांच के दौरान आरोपी के मोबाइल नंबर की CDR निकलवायी जिससे पता चला आरोपी बास्ता ओडिशा का रहने वाला है। पुलिस की टीम ओडिशा भेजी गई। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी को 19 फरवरी को बालासोर बास्ता ओडिसा में घर से दबोच लिया। आरोपी के पास से 100 से ज्यादा मोबाइल के सिमकार्ड मिले, जिनका इस्तेमाल वह ठगी के लिए करता था। आरोपी ने पूछताछ में इस अपराध में अपना हाथ होने की बात स्वीकार ली। उसने बताया शाॅटकट तरीके से रुपए कमाने के लिए उसने यह रास्ता अख्तियार किया। ऑनलाइन आर्डर कर वह सामान तो मंगवा लेता लेकिन पेमेंट नहीं करता था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें