गोरखपुर... मां ने अपने दो बच्चों को कराया किडनैप:पुलिस ने 24 घंटे में दिल्ली से खोज निकाला; आरोपी मां गिरफ्तार, पति से विवाद के बाद दूसरे शख्स से की थी शादी

गोरखपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों को दिल्ली से वापस लाने बुधवार की रात पुलिस टीम रवाना हो गई। - Dainik Bhaskar
बच्चों को दिल्ली से वापस लाने बुधवार की रात पुलिस टीम रवाना हो गई।

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस ने हरपुर बुदहट इलाके से लापता दो बच्चों को 24 घंटे के अंदर ही ढूंढ निकाला। दोनों मासूमों का अपहरण उन्हीं की मां ने कराया था। पुलिस ने सर्विलांस से लोकेशन ट्रेस कर दिल्ली पुलिस की मदद से दोनों बच्चों को दिल्ली में सकुशल बरामद कर लिया। वहीं, आरोपित मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बच्चों को दिल्ली से वापस लाने बुधवार की रात पुलिस टीम रवाना हो गई। उम्मीद है गुरुवार की रात तक पुलिस बच्चों को लेकर वापस आ जाएगी।

मंगलवार को लापता हुए थे दोनों बच्चे
दरअसल, मंगलवार को हरपुर बुदहट इलाके के कटशहरा गांव में एक मंदिर के पास खेल रहे दो बच्चे अचानक लापता हो गए। इसकी जानकारी होने पर परिजनों ने गांव सहित पूरे इलाके में काफी तलाश की, लेकिन बच्चों का कुछ पता नहीं चला। देर शाम पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बच्चों के लापता होने की सूचना दी। ​बच्चों के पिता किशोरी का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा था। 6 महीने पूर्व वह पति को छोड़कर चली गई और किसी अन्य से शादी कर ली।

ऐसे में परिवार के लोगों ने आशंका जताई थी कि बच्चों की मां ने ही उन्हें बहला-फुसलाकर अपहरण करा लिया। पिता किशोरी की तहरीर पर देर पुलिस ने मां के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था। वहीं, बच्चों की तलाश के लिए एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया।

सर्विलांस पर ट्रेस हुआ मां का लोकेशन
एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस अन्य बिंदुओं के साथ अपहरण के बिंदु पर भी काम कर रही थी। 24 घंटे के अंदर ही सर्विलांस के जरिए बच्चों की मां का लोकेशन ट्रेस किया गया। उनका लोकेशन दिल्ली में मिला। इसके बाद दिल्ली की कश्मिरी गेट पुलिस की मदद से बच्चों को सकुशल बरामद ​कर लिया गया। मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित मां समेत बच्चों को गोरखपुर वापस लाने के लिए पुलिस टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। उम्मीद है गुरुवार की देर रात पुलिस बच्चों को सकुशल वापस लेकर आ जाएगी।

खबरें और भी हैं...