पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण में गड़बड़ी:सीएम अनाउंसमेंट के तहत 61 लाख रुपए में बनी थी सड़क, दो साल में ही टूट गई

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क कई जगह टूट गई, दरारेंं आ गई - Dainik Bhaskar
सड़क कई जगह टूट गई, दरारेंं आ गई

सरकार के तमाम निर्देश के बाद भी काम करने वाले ठेकेदार विकास कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान नहीं दे रहे। यही कारण है कि आए दिन किसी न किसी काम की शिकायतें मिलती रहती है। ताजा मामला एनआईटी स्थित गौंछी ड्रेन संजय कॉलोनी से सोहना रोड तक बनाई गई सीमेंटिड सड़क का है। सीएम अनाउंसमेंट के तहत करीब 61 लाख रुपए की लागत से बनाई गई ये सड़क महज दो साल में ही टूटने लगी। स्थानीय लोगों ने इसमें घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत की है। निगम अधिकारियों का कहना है कि इसकी जांच कराई जाएगी। यदि वारंटी पीरियड में है तो ठेकेदार से उसे दोबारा बनवाया जाएगा।

शिकायतकर्ता राम सिंह ने बताया कि संजय कॉलोनी गौंछी ड्रेन के साथ लगती सड़क को सोहना रोड तक बनाने का कार्य साल 2018 में शुरू किया गया और 2019 में इसे बना दिया गया। ठेकेदार जो भी सड़क बनाता है उसकी पांच साल तक देखभाल की जिम्मेदारी होती है। यानी यदि सड़क निर्माण में कोई कमी पाई गयी तो उसे वह दोबारा बनाएगा। लेकिन गौंछी ड्रेन संजय कॉलोनी से लेकर सोहना रोड तक बनी सड़क 5 साल से पहले ही टूटनी शुरू हो चुकी है।

उनका आरोप है कि ठेकेदार ने घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया है। यही कारण है कि सड़क दो साल में ही टूटने लगी है। जगह जगह दरारें आ चुकी है। उन्होंने सीएम से लिखित में शिकायत कर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले में नगर निगम के एसई रवि शर्मा का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। अगर सड़क गारंटी से पहले टूट गई है तो उसे फिर से बनवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें