साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक के किशनगढ़ इलाके का मामला:तीन महीने काम पर रखा, ऑफिस में रखे ग्यारह लाख रुपए किए चोरी, हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक के किशनगढ़ इलाके में चोरी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। वह अपने मालिक के ग्यारह लाख रुपए चोरी कर फरार हो गया था। आरोपी की पहचान अरविंद कुमार (32) के तौर पर हुई जो कोटला मुबारकपुर इलाके का रहने वाला है। आरोपी बीते दो तीन महीने से पीड़ित के ऑफिस में बतौर केयरटेकर काम कर रहा था। इसके पास से पुलिस ने लगभग साढ़े दस लाख रुपए बरामद किए हैं।

एडिशनल डीसीपी अमित गोयल ने बताया 16 अगस्त काे किशनगढ़ गांव में ग्यारह लाख रुपए चोरी होने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची जहां पीड़ित राकेश पॉल मिले। उन्होंने बताया वह फैसिलिटी मैनेजमेंट का ऑफिस चलाते हैं। 14 अगस्त को उन्होंने ऑफिस में ग्यारह लाख रुपए अलमारी में रखे थे। यह रकम सैलरी व अन्य कामों के लिए थी। 16 अगस्त को जब वह सुबह दस बजे ऑफिस में पहुंचे तो वहां का नजारा कुछ अलग था। सभी दस्तावेज फैले पड़े मिले।

अलमारी में रखी रकम भी गायब थी। मामले में हुई शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला ऑफिस के मेन लॉक की तीन चाबियां थीं। एक चॉकी पीड़ित, दूसरी केयर टेकर और तीसरी अकाउंटेंट के पास थी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी चैक की। ऑफिस के सभी स्टाफ से मामले में पूछताछ भी की गई। पूछताछ के दौरान केयर टेकर की भूमिका संदिग्ध लगी।

उसके बयान विरोध भा सी थे। गहन पूछताछ के दौरान उसका भेद खुल गया। आरोपी ने बताया शुक्रवार को उसने मालिक को अलमारी में रुपए रखते देख लिया था। 15 अगस्त को वह ऑफिस पहुंचा और कैश चोरी कर वहां से निकल गया। पुलिस और मालिक का ध्यान भटकाने के लिए उसने मौके पर वाइन शॉप तोड़ दी और सामान इधर उधर फैला दिया। इस केस में उसे अरेस्ट कर 10,42,500 रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

खबरें और भी हैं...