केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को जारी की एडवाइजरी:गृह मंत्रालय ने राज्याें काे एडवाइजरी भेजी, 10% से ज्यादा संक्रमण वाले जिले पहचानें

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एडवाइजरी में देशभर में लाॅकडाउन लगाने काे लेकर काेई जिक्र नहीं। - Dainik Bhaskar
एडवाइजरी में देशभर में लाॅकडाउन लगाने काे लेकर काेई जिक्र नहीं।

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को एडवाइजरी जारी की है। इसमें राज्यों से उन जिलों की पहचान करने को कहा गया है, जहां संक्रमण दर 10% से ज्यादा है या जहां अस्पतालों में 60% से ज्यादा बिस्तर भर चुके हैं। ज्यादा संक्रमण वाले इलाकाें में निगरानी बढ़ाने और नियंत्रण के उपायाें पर विचार करने के लिए कहा गया है।

इसमें लाॅकडाउन का काेई जिक्र नहीं किया गया है। राज्यों से कहा गया है कि वे पर्याप्त ऑक्सीजन वाले बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, एम्बुलेंस सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाएं। अस्थाई अस्पतालों का निर्माण करने काे भी कहा गया है। गृह मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 25 अप्रैल को जारी एडवाइजरी में बताए अनुसार रोकथाम के उपायों पर विचार करने के लिए कहा है।

ये सब जारी रहेगा
स्वास्थ्य सेवा, पुलिस, अग्नि, बैंक, बिजली, पानी और स्वच्छता जैसी आवश्यक सेवाएं और गतिविधियां, सार्वजनिक परिवहन सहित सभी आकस्मिक सेवाएं और इन गतिविधियों के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक गतिविधियां।