पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डीडीएमए की बैठक आज:होटल, साप्ताहिक बाजार, जिम को दोबारा खोलने पर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली में कोरोना के मरीज लगातार घट रहे हैं। लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार दिल्ली छोड़कर अपने प्रदेशों को चले गए थे। दिल्ली में हालात सामान्य होने पर कामगार वापस काम की तलाश में दिल्ली लौट रहे हैं।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) की मंगलवार को प्रस्तावित बैठक टलने के बाद अब बुधवार सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में दिल्ली में होटल, साप्ताहिक बाजार, जिम और योग केन्द्र को दोबारा खोलने को लेकर निर्णय होने की संभावना है। केन्द्र सरकार के अनलॉक-3 में छूट देने के बाद दिल्ली सरकार के होटल और साप्ताहिक बाजार को खोलने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था। इस निर्णय के बाद से दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव जारी है।

इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को उपराज्यपाल को अपना निर्णय वापस लेने के निर्देश देने के लिए पत्र भी लिखा था। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को अपने निर्णय पर पुन:विचार करने का अनुरोध कर दोबारा प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव में दिल्ली सरकार की तरफ से लिखा गया है कि दिल्ली में अब लगातार कोरोना के मामले कम हो रहे है और हालात लगातार सुधर रहे है। केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार दिल्ली सरकार को फैसले लेने का हक है। देश में कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे है, लेकिन वहां होटल, साप्ताहिक बाजार और जिम खुल रहे है। तो दिल्ली के लोगों को क्यों उनकी आजीविका कमाने से रोका जा रहा है।

दिल्ली में कोरोना के मरीज लगातार घट रहे हैं। लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में बड़ी संख्या में प्रवासी कामगार दिल्ली छोड़कर अपने प्रदेशों को चले गए थे। दिल्ली में हालात सामान्य होने पर कामगार वापस काम की तलाश में दिल्ली लौट रहे हैं। दूसरे प्रदेश से आने वालों से कहीं दोबारा से दिल्ली में कोरोना के मरीज न बढ़ जाए, इसे देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है। आनंद विहार बस अड्डे के बाहर शाहदरा जिला प्रशासन ने कोरोना जांच शिविर लगाया है, दो दिन में 307 कामगारों ने अपनी जांच करवाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें