पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत:दिल्ली को वैक्सीन की सप्लाई बढ़ेगी, तो युवाओं को भी लगाएंगे: केजरीवाल

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को छत्रसाल स्टेडियम में निशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की। - Dainik Bhaskar
शनिवार को छत्रसाल स्टेडियम में निशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को छत्रसाल स्टेडियम में निशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की। यहां पर लोग पैदल, अपनी गाड़ी में या मोटरसाइकिल से आकर वैक्सीनेशन करा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि यहां फिलहाल 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। दिल्ली को वैक्सीन की सप्लाई बढ़ेगी, तो हम युवाओं को भी लगाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा बनाए इस निशुल्क ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्थाओं से लोग बेहद खुश हैं। उन्‍होंने कहा कि वैक्सीन के लिए दिल्ली सरकार ने ग्लोबल टेंडर भी किया है। दुनिया भर की वैक्सीन उत्पादक कंपनियां सीधे केंद्र सरकार से बात कर रही हैं। अलग-अलग राज्य सरकारें वैक्सीन पाने में कितनी सफल होंगी, यह समय बताएगा। अभी यहां फिलहाल 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए शुरू किया गया है, क्योंकि 45 साल से कम उम्र के लोगों के लिए अभी हमारे पास वैक्सीन नहीं है।

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन खोलने के संबंध में केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को हमने घोषणा की थी कि निर्माण गतिविधियां और इंडस्ट्री खुल सकती हैं। क्योंकि सबसे गरीब तबका यहीं पर काम करता है। लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा गरीब लोगों को ही दिक्कत होती है। आने वाले हफ्तों में जैसे-जैसे केस कम होते जाएंगे, हम धीरे-धीरे और गतिविधियों को खोलेंगे। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में करीब 900 केस आए हैं। दिल्ली में पहली बार एक हजार से कम केस आए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि जैसे-जैसे केस कम होंगे, हम और अनलॉक करते जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि जैसे-जैसे कोरोना की स्थिति सुधार रही है, मजदूर वापस दिल्ली वापस लौट रहे हैं।

खबरें और भी हैं...