पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • In Vasant Kunj North, I Was Cheated By Retired IPS, Police Started The Investigation By Registering A Case

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वसंत कुंज नार्थ में रिटायर्ड IPS से ठगी:नौकर का मोबाइल रिचार्ज करने की वजह से हुए धोखे का शिकार, पुलिस जांच में जुटी

नई दिल्ली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेढ़ सौ रुपये का रिफंड के चक्कर � - Dainik Bhaskar
डेढ़ सौ रुपये का रिफंड के चक्कर �

वसंत कुंज नार्थ इलाके में एक रिटायर्ड आईपीएस से ठगी का मामला सामने आया है। डेढ़ सौ रुपये का रिफंड के चक्कर में वह धोखाधड़ी का शिकार हो गए। उन्हें जालसाज ने 1.62 लाख रुपए की चपत लगाई। मामले में पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक रिटायर्ड आईपीएस राजिंदर कुमार एडिशनल डीजी के पोस्ट से रिटायर हैं। वह नौकर के मोबाइल पर 149 रुपए का रिचार्ज कर रहे थे, सिस्टम की गलती से फोन रिचार्ज होने के बजाय उनके फ़ोन में पैसा आ गया। ऐसा होने पर उन्होंने पेटीएम को फोन करके शिकायत दी। पेटीएम की ओर से कहा गया वह बैंक से बात करें। उन्होंने गूगल पर नंबर सर्च कर बैंक का कस्टमर केयर नंबर समझकर ठगों को फ़ोन कर दिया।

रिफंड के नाम पर जालसाज ने उनसे अपने पास कई मैसेज भिजवाए, जिसमें कुछ लिंक थे। इसके बाद उन्हें 149 रुपये रिफंड दे दिए। रुपए मिलने के बाद उन्होंने मोबाइल रख दिया, थोड़ी देर बाद मोबाइल चेक किया तो 1.62 लाख रुपए बैंक से कट चुके थे। गौरतलब है कि जालसाजों का शिकार इससे पहले भी दिल्ली पुलिस के अफसर भी बन चुके हैं। ज्वाइंट सीपी से लेकर डीसीपी तक से रकम ठगी जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें