दि‍ल्ली सरकार ने जारी किए निर्देश:सभी स्कूलाें को एडमिशन सर्टिफिकेट देना अनिवार्य

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर दि‍ल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को निर्देश जारी किया है कि एडमिशन लेने वाले छात्रों को दो दिनों के अंदर एडमिशन सर्टिफिकेट जारी कर देना। दिल्ली के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को एडमिशन सर्टिफिकेट देना अनिवार्य कर दिया गया है। इस संबंध में दि‍ल्ली सरकार के डायरेक्‍टर ऑफ एजुकेशन की ओर से दि‍ल्ली के सभी स्कूलों के लिए सर्कुलर जारी किया गया है जिसमें सभी स्कूलों को आदेश दिया गया है कि वे छात्रों के दाखिले के बाद दो दिन के भीतर उन्‍हें दाखिला प्रमाण पत्र दें।

इस सूची में राज्‍य के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्‍त और गैर सहायता प्राप्‍त स्‍कूल, एमसीडी या एनडीएमसी के स्‍कूल, दि‍ल्ली कंटोनमेंट बोर्ड के सभी स्कूल भी शामिल है। इसके अलावा डीईओ ने सरकारी, गैर सरकारी और सहायता प्राप्‍त स्कूलों के लिए एक ऑटो जनरेटेड सेंट्रलाइज्ड मैसेजिंग सिस्‍टम भी विकसित किया है।

जिसके द्वारा छात्रों को दाखिला लेने के बाद तत्‍काल ही एक कन्फर्मेशन मैसेज उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा। एजुकेशन एक्टिविस्ट और एडवोकेट अशोक अग्रवाल ने राजधानी के स्कूलों को जरूरी सर्कुलर न जारी करने को लेकर लीगल नोटिस भेजा था साथ ही कानूनी कदम उठाने की भी बात कही थी।

खबरें और भी हैं...