पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:जयपुर का बिल्डर 38 लाख की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

नई दिल्ली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • केवल कागजों में बेचे गए प्लॉट, नहीं मिल सका था मालिकाना हक

आर्थिक अपराध शाखा ने 38 लाख की धोखाधड़ी के आरोप में जयपुर के एक बिल्डर को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बृज राज एन्क्लेव सिरसी रोड जयपुर निवासी अनिल कुमार शर्मा के तौर पर हुई। वह ए क्लास प्रोप बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड का चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर भी है। पुलिस ने बताया गुरजीत सिंह मदान और अन्य ने एक संयुक्त रुप से आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज करायी थी।

शिकायतकर्ताओं ने आशियाना एन्क्लेव एनएच आठ अजमेर जयपुर रोड राजस्थान में जमींन के प्लॉट खरीदे थे। साल 2012-14 में यह डीलिंग एमएस आनंद अलटीमा बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ हुई थी। जिसका ऑफिस विशाल टॉवर जनकपुरी डिस्ट्रिक सेंटर में है।

मामले में पीड़ित ने रकम तो पूरी दे दी लेकिन उसे कई साल बीत जाने के बाद भी प्लॉट नहीं मिला। ठगी गई कुल रकम 38 लाख रुपए थी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने साल 2018 में धोखाधड़ी के तहत यह केस दर्ज कर लिया।

ज्यादा पैसा कमाने के लिए लोगों को ठगा
जांच के दौरान पुलिस ने बैंक डिटेल वेरिफाई की और धोखाधड़ी से संबंधित दस्तावेज चैक किए। सरकारी एजेंसियों से जानकारी जुटाने पर पता चला आशियाना एन्क्लेव प्रोजेक्ट के नाम पर कोई अप्रूवल नहीं दी गई थी। पुलिस ने इस केस के आरोपी को इनवेस्टीगेशन ज्वाइन करने के लिए कई नोटिस भेजे लेकिन वह तफ्तीश में शामिल नहीं हुआ।

आखिरकार, मंगलवार को पुलिस की एक टीम ने जयपुर पहुंच आरोपी को अरेस्ट कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद एक दिन के रिमांड पर लिया गया, ताकि उससे आगे की पूछताछ की जा सके। आरोपी ने पूछताछ में बताया उसने आशियाना एन्क्लेव नाम के प्रोजेक्ट को लेकर किए गए प्रचार में झूठे वायदे किए। उसने बुकिंग के नाम पर लोगों से रकम जमा करवा ली थी।

साल 2000 में वह रियल इस्टेट बिजनेस में आया और ए क्लास प्रोप बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी खोल ली थी। ज्यादा रुपए कमाने की चाहत में वह प्रोजेक्ट में लोगों के रुपए निवेश करवाकर उन्हें ठगने लगा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser