पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाजपत नगर इलाके का मामला:ज्वेलर मालिक से किया विश्वासघात, सोने के 4 बिस्किट ले भागा आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • आर्थिक तंगी के कारण आरोपी का पत्नी से झगड़ा होता रहता था

लाजपत नगर इलाके में एक ज्वेलर्स के सेल्समैन को चोरी के इल्जाम में अरेस्ट किया गया है। आरोपी के पास से चोरी किए चार सोने के बिस्कुट बरामद हुए, जिसका वजन ढाई सौ ग्राम है। आरोपी की पहचान गौरव सिंह (24) के तौर पर हुई जो ऋषि नगर कोटला मुबारक पुर का रहने वाला है। पुलिस की तहकीकात में आरोपी ने बताया रुपयों की तंगी के कारण उसका अक्सर पत्नी से झगड़ा होता रहता था। वारदात वाले दिन भी वह झगड़ा कर काम पर पहुंचा और मौका मिलते ही अपराध को अंजाम दिया।

साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक डीसीपी आरपी मीणा ने बताया रामा कृष्णा ज्वेलर्स लाजपत नगर के एक सेल्समैन ने इस मामले की शिकायत एक जनवरी को दी थी। जिसमें उसने बताया 31 दिसंबर को गौरव सिंह नाम का सेल्समैन धोखे से चार सोने के बिस्कुट लेकर फरार हो गया है।

मामले में पुलिस ने अमानत में खयानत का केस दर्ज किया। वहीं, दूसरी तरफ गौरव सिंह की पत्नी ने भी पुलिस को पति के गायब होने की सूचना दी। बताया वह काम के लिए गए थे लेकिन वापस लौटकर नहीं आए। उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ है।

हरदोई-लखनऊ गया लेकिन बिका नहीं सोना
स्थानीय थानाध्यक्ष धर्मदेव की टीम ने जांच के दौरान ज्वेलर्स की शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की। पता चला आरोपी लाजपत नगर में कोई काम होने के बहाने इस दुकान से निकला था। उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया था। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल को जांच के दायरे में ले लिया।

फिर बुधवार आरोपी को उसी के घर से पकड़ लिया। इसके पास से चोरी के बिस्कुट भी मिल गए। आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक साल से उक्त ज्वेलर्स की शॉप पर बतौर सेल्समैन काम कर रहा था। रुपयों की कमी के कारण उसका पत्नी से अक्सर झगड़ा होता रहता था। 31 दिसंबर को भी वह पत्नी से झगड़ा कर काम पर गया था।

लूटपाव व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली | मंगोलपुरी थाना पुलिस ने हथियार के बल पर लूटपाट व स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान प्रेम चंद उर्फ रोहण उर्फ पुची के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से 1 पिस्टल व 2 कारतूस बरामद किए है।

आरोपी के पकड़े जाने पर पुलिस ने चार मामलों को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक मंगोलपुरी थाना पुलिस हाइवे पर पेट्रोलिंग कर रही थी। पुलिस मंगलवार देर रात जब जी-ब्लॉक झुग्गी मदर डेयरी, मंगोलपुरी पहुंचे तो एक शख्स सामने से आता हुआ दिखाई दिया।

पुलिस को वर्दी में देखकर वह शख्स पीछे मुड़कर झुग्गियों की तरफ भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा कर उसे दबोच लिया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम प्रेम चंद उर्फ रोहण उर्फ पुची बताया।

युवक ने लोन नहीं चुकाया तो किया किडनैप, कराया मुक्त

लोन की रिकवरी के लिए दो दोस्तों को कार में बैठाकर बुरी तरह से पीटा। एक मौका देख भाग निकला जिसने पुलिस को सूचना दी। यह घटना द्वारका साउथ इलाके में हुई। एक्शन में आई पुलिस ने अगवा युवक को मुक्त करा चार आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।

उनकी पहचान पहचान अमित कुमार (34), वसीम (30), अफरोज शेख (20) और नितिन कुमार (24) के रूप में हुई। इनके पास से वारदात में इस्तेमाल आई-20 कार और पी‌ड़ित का मोबाइल फोन बरामद हुआ है। द्वारका डिस्ट्रिक पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया पालम कॉलोनी के एक गेस्ट हाउस अजय और चेतन रहते हैं। प्राइवेट नौकरी करने वाले अजय पर फाइनेंसर के लड़के लोन लौटाने का दबाव बना रहे थे।

दो दिसबंर की रात अजय व चेतन खाना खाने रेस्टोरेंट जा रहे थे। तभी फाइनेंसर के एजेंट अमित का फोन आ गया। अजय ने उसे सेक्टर-7 स्थित रेस्टोरेंट के बाहर बात करने के लिए बुला लिया। वहां पहुंचे अमित ने दोनों को अपनी आई-20 कार में बैठाया। आरोपियों ने बातचीत के दौरान दोनों को पीट दिया।

करोला गांव के पास कार रुकने पर अजय वहां से भाग निकला। जबकि चेतन को आरोपी अपने साथ ले गए। अजय ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने ‌नीलोखड़ी में होटल के कमरे से चेतन को मुक्त कराकर चारों आरोपी को दबोच लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें