पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिल्ली सीएम के निर्देश:केजरीवाल ने कहा -वितरण में आ रही सभी अड़चनों को दूर और जितना बचा सकें, उतना ऑक्सीजन बचाएं

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम ने कहा -होम आइसोलेशन वाले मरीज को हर हाल में दे ऑक्सीमीटर - Dainik Bhaskar
सीएम ने कहा -होम आइसोलेशन वाले मरीज को हर हाल में दे ऑक्सीमीटर
  • प्रत्येक डीएम को सुनिश्चित करना है कि दिल्ली में ऑक्सीजन कमी से किसी की मौत नहीं होनी चाहिए

दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति नियंत्रण में आ रही है। पर अब ऑक्सीजन की कमी से नहीं हो एक भी मौत नहीं होनी चाहिए। ऑक्सीजन वितरण में आ रही सभी अड़चनों को दूर कर और जितना ऑक्सीजन बचा सकते है बचाएं। यह बात शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर कोरोना को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन बेहद जरुरी है, तो उसका बड़ी कुशलता के साथ इस्तेमाल भी होना चाहिए। ऑक्सीजन किसी भी तरह से बर्बाद नहीं होनी चाहिए। हमें कोशिश करनी है कि हम ऑक्सीजन कि बर्बादी को रोकें और ऑक्सीजन को जितना बचा सकें उतना बचाएं।

एक जिम्मेदार सरकार की तरह अगर हम ऑक्सीजन बचा सकें, तो हम ऑक्सीजन बचा कर केंद्र सरकार को वापस करें, ताकि वे उसका इस्तेमाल किसी और जरूरतमंद जगह पर कर सकें। उन्होंने कहा है कि अब ऑक्सीजन आ गई है, तो अब दिल्ली में किसी को अभी ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी अस्पताल हैं, वे अपने बेड बढ़ाएं और प्रत्येक जिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में नए ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था करें। साथ ही, प्रत्येक डीएम को सुनिश्चित करना है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी की भी मौत नहीं होनी चाहिए।

18 साल से अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन लगाने में योगदान दे

केजरीवाल ने कहा कि अगर हमने दिल्ली में सभी को वैक्सीन की खुराक लगा दी तो, हम कोरोना की तीसरी लहर को दिल्ली में आने से रोक पाएंगे। दिल्ली में बड़े स्तर पर हमें रिटायर्ड डॉक्टर्स, नर्सेज को भर्ती करने की जरूरत है। जो कोई भी समाज की मदद करना चाहते हैं, वो सरकार से जुड़ कर इस मुश्किल परिस्थिति में अपना योगदान दें।

होम आइसोलेशन वाले मरीज को हर हाल में दे ऑक्सीमीटर

​​​​​​​बैठक में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस बात पर बहुत नाराजगी जताई कि होम आइसोलेशन के सभी मरीजों को अभी भी ऑक्सीमीटर उनके घर पर नहीं दिए जा रहे थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि होम आइसोलेशन में रह रहे सभी मरीजों को ऑक्सीमीटर उनके घर पर दिए जाएं।

खबरें और भी हैं...