पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केंद्रीय विद्यालय नंबर-3 के भवन का उद्घाटन:केंद्रीय विद्यालय अनुशासन व संस्कारों की बेहतरीन पाठशाला हैं: पोखरियाल

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चों के लिए खेल व अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई
  • शिक्षा मंत्री ने केंद्रीय विद्यालय नंबर-3 के भवन का किया ऑनलाइन उद्घाटन

केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय देश की शान हैं और इनमें पढ़ने वाले बच्चे पहली पंक्ति में खड़े होकर देश की शान बढ़ाते हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री गुरुवार को शहर के केंद्रीय विद्यालय नंबर-3 के भवन का ऑनलाइन उद्घाटन कर रहे थे।

चार केंद्रीय स्कूलों का हुआ उद्घाटन

उन्होंने कहा कि एक साथ देश के चार केंद्रीय स्कूलों के भवनों का उद्घाटन किया जा रहा है। इनमें दो उड़ीसा, एक राजस्थान और एक हरियाणा के फरीदाबाद से है। केंद्रीय विद्यालयों में छात्रों के दाखिले के लिए काफी दबाव रहता है। इन विद्यालयों ने बहुत से बच्चों को तराशा है और भविष्य में यहां और अधिक बच्चों को शिक्षा लेने का मौका मिले इसलिए हम लगातार इन विद्यालयों की संख्या बढ़ा रहे हैं।

पांच एकड़ में बना भवन

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि फरीदाबाद में जिस भवन को समर्पित किया गया है यहां वर्ष 2003-04 से भवन से मांग की जा रही थी। अब यहां बच्चों के लिए पांच एकड़ में 20.19 लाख रुपए की लागत से नए भवन का निर्माण कर इसे शिक्षा के लिए समर्पित कर दिया गया। उन्होंने कहा यहां बच्चों के लिए खेल व अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई है। उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक सीमा त्रिखा, डीसी यशपाल यादव, प्राचार्य केवी-3 प्रेमलता समनौल आदि मौजूद थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें