पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Kisan Union Will Bear The Cost Of A Lawsuit Against The Agitators In The Clash On The Indus Border

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:सिंधु बॉर्डर पर हुई झड़प में आंदोलनकारियों पर हुए मुकदमे का खर्चा उठाएंगी किसान यूनियन

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिंसा के दौरान लापता हुए आंदोलनकारियों की जानकारी देने को कहा

सिंधु बॉर्डर पर शुक्रवार दोपहर को स्थानीय लोगों व किसान संगठनों के बची हुई झड़प में पुलिस ने 44 लोगों पर मुकदमा दर्जकर गिरफ्तार किया है। इन आंदोलनकारियों के मुकदमों का सारा खर्चा किसान यूनियन उठाएंगी। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने एक नंबर जारी करते हुए कहा कि लापता लोगों और जिन आंदोलनकारियों पर मुकदमा दर्ज हुआ है, उसका सारा खर्चा किसान यूनियन उठाएगी। उन्होंने लापता लोगों के परिवार को भी यह संदेश दिया कि वह इस नंबर पर जानकारी दें, यूनियन उनकी पूरी सहायता करेगी।

जारी किया नंबर

सिंघु बॉर्डर पर 9315848586 नंबर जारी करते हुए किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि मुकदमा और लापता किसानों की जानकारी इस नंबर पर दें। उन्होंने कहा कि आंदोलनकारियों पर जो भी मुकदमे हुए हैं, उन सबके केस किसान यूनियन लड़ेगी और उसका खर्च भी किसान यूनियन उठाएगी। देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान आंदोलन हो रहा है।

शुक्रवार को भी कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें दिल्ली के सिंधु बॉर्डर में भी शुक्रवार को जो हिंसा हुई, उसको लेकर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई में भी 44 लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया है। शुक्रवार को आंदोलनकारियों और ग्रामीणों के बीच में हिंसक झड़प हुई, जिसमें जमकर पथराव हुआ और लाठियां चली थी। कई आंदोलनकारियों ने तलवारों से भी हमला किया। इन सभी मामलों में मुकदमा लड़ने की जिम्मेदारी किसान यूनियन ले रही है। उस दौरान 26 जनवरी को भी कई जगह मुकदमे दर्ज हुए हैं। कई लोग गायब भी हैं, उन सब की जानकारी इस नंबर पर देने को कहा है। उन्होंने कहा कि इस नंबर पर उनकी यूनियन के पदाधिकारी हरपाल होंगे। इस नंबर पर जानकारी दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें