पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:कोराेना केस में कमी, अब 5 अस्पताल नॉन कोविड घोषित

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड-19 - Dainik Bhaskar
कोविड-19

दिल्ली में तेजी से सुधार रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नॉन अस्पतालों की संख्या तेजी से बढ़ानी शुरू कर दी है। वहीं अधिकतर कोविड स्पेशल अस्पतालों में बेड्स की क्षमता को 50 से 75 फीसदी तक घटा दिया है। सरकार के इस फैसले से दिल्ली के नॉन कोविड मरीजों को राहत मिलेगी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में तेजी से कोरोना के मामले सुधर रहे हैं।

कोरोना का ग्राफ 1500 से भी नीचे चला गया है, लेकिन ज्यादा बेडो को आरक्षित रखना सही नहीं है। इसे देखते हुए शुक्रवार को दिल्ली के 11 बड़े अस्पतालों में बदलाव किया गया है। दिल्ली के 6 अस्पतालों को पूरी तरह से नॉन कोविड बना दिया है, जबकि 5 बड़े अस्पतालों में बेडो की क्षमता को काफी घटा दिया है।

आदेश के तहत अब गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दीनदयाल उपाध्याय, डीसीबी हॉस्पिटल, सर गंगा राम अस्पताल, एएसपीजी अस्पताल और एसआरसी अस्पताल पूरी तरह से नॉन कोविड हो जाएंगे। वहीं दिल्ली के सबसे बड़े लोकनायक अस्पताल में बेड की क्षमता घटाकर महज 300 कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें