पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:स्विच दिल्ली अभियान से दिल्लीवासियों को जोड़ने के लिए सोशल मीडिया हैंडल लॉन्च किए

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्विच दिल्ली अभियान - Dainik Bhaskar
स्विच दिल्ली अभियान
  • दिल्ली डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन, अभियान के सोशल मीडिया आउटरीच को देखेगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद को लेकर दिल्ली वासियों को जागरूक और प्रोत्साहित करने के लिए स्विच दिल्ली अभियान की शुरुआत इस सप्ताह की थी। अब दिल्ली सरकार ने स्विच दिल्ली अभियान के लिए सोशल मीडिया हैंडल लॉन्च कर दिए हैं।

दिल्ली डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (डीडीसीडी), स्विच दिल्ली अभियान के सोशल मीडिया आउटरीच का नेतृत्व करेगा। सोशल मीडिया हैंडल का उपयोग दिल्ली-वासियों को ईवीएस, पर्यावरण और वित्तीय लाभों के बारे में जागरूक करने के लिए किया जाएगा।

स्विच दिल्ली के सोशल मीडिया हैंडल को जनता से सीधे जुड़ने के माध्यम के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में सब्सिडी या किसी भी अन्य शिकायतों को दूर करने, ईवी खरीदारों की सफलता की कहानियों और प्रशंसा-पत्र को भी साझा कर दिल्ली वासियों को प्रेरित करेगी। डीडी सीडी की ओर से सोशल मीडिया हैंडल के जरिए ईवीएस से जुड़े लोगों के सवालों और गलत धारणाओं का जवाब दिया जाएगा।

8 सप्ताह जन जागरूकता अभियान
इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने दिल्ली सरकार 8 सप्ताह का जन जागरूकता अभियान चलाएगी। दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने को लेकर दिल्ली सरकार के 8 सप्ताह के जन जागरूकता अभियान में सोशल मीडिया प्रमुख पहलू है। सीएम की अपील को सोशल मीडिया, दिल्ली में जन आंदोलन बनाने में एक महत्वपूर्ण उपकरण साबित होगा।

2024 तक 4 वाहनों में 1 इलेक्ट्रिक हो
दिल्ली सरकार का लक्ष्य है कि 2024 तक दिल्ली में बिकने वाले प्रत्येक 4 वाहनों में से 1 इलेक्ट्रिक वाहन होना चाहिए। ईवी नीति को काफी सराहा जा रहा है, क्योंकि इसमें दिल्ली में वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण को कम करने और ईवीएस अपनाने में दिल्ली को दुनिया का शीर्ष शहर बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें