तैयारी:बंद किए गए कूड़ा घरों की जगह खोली जाएंगी लाईब्रेरी

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई कॉम्पेक्टर मशीन के संचालित होने पर कूड़ा उपयोग में लाया जाएगा

बंद किये गए ढलावों/कूड़ा घरों की जगह का उपयोग लोगों की सुविधा के लिए बच्चों व बुजुर्गों के लिये पुस्तकालय व मनोरंजन केंद्र खोले जाएंगे। यह बात उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता सदन व केशवपुरम क्षेत्र के निगम पार्षद योगेश कुमार वर्मा ने रविवार को कही। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि उनका वार्ड-75, अशोक विहार-केशवपुरम क्षेत्र पूरी तरह से ढलाव मुक्त हो गया है।

नेता सदन ने बताया कि वार्ड के अंदर 4 ढलाव थे, जहां पूर्व में 3 ढलावों को बंद कर नए कॉम्पेक्टर मशीन लगा दिए गए थे और चौथे ढलाव घर को भी बंद कर नई कॉम्पेक्टर मशीन लगाई गई है। नेता सदन ने बताया उत्तरी दिल्ली नगर निगम के माध्यम से पूरा करने के प्रति दृढ़ संकल्पित हैं।

स्वच्छता के प्रति निरंतर प्रयास से हम अपने वार्डों को आदर्श वार्ड के रूप में विकसित कर रहे हैं। नई कॉम्पेक्टर मशीन के संचालित होने से यहां का कूड़ा सीधे उपयोग में लाया जाएगा, जहां हमारा सेग्रीगेशन का काम चल रहा है।

नई कॉम्पेक्टर मशीन का उद्घाटन करते हुए महापौर जयप्रकाश ने कहा कि सफाई के प्रति निगम पूरी तरह से गंभीर है इस संबंध में राजकुमार भाटिया ने कहा उत्तरी निगम ने कोरोना महामारी काल में भी सफाई पर पूरा ध्यान दिया है और ऐसे कार्यों को हमेशा गति मिलती रहनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...