पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रबंध निदेशक ने लिया मेट्रो का जायजा:मंगू सिंह ने किया मेट्रो की रेड लाइन पर जारी नवीनीकरण कार्यों का निरीक्षण

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिचालन संबंधी गतिविधियों का प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह ने निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
परिचालन संबंधी गतिविधियों का प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह ने निरीक्षण किया।
  • प्लेटफार्म और स्टेशन परिसरों की मरम्मत भी कर रही है डीएमआरसी

दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन के अंतर्गत आने वाले दिलशाद गार्डन- रिठाला सेक्शन के 21 स्टेशनों पर जुलाई 2019 से नवीनीकरण कर रही है। जिससे फेज 1 व 2 वाले इन पुराने स्टेशनों की रौनक लौट सके। इस दौरान स्टेशनों का सौंदर्यीकरण और यात्री सुविधाओं के अनुरूप बेहतर निर्माण कर रही है।

इन्हीं विभिन्न नवीनीकरण सह परिचालन संबंधी गतिविधियों का प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह ने रात्रि के बीच निरीक्षण किया। इस अवसर पर निदेशक परिचालन एके गर्ग और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ थे। डीएमआरसी प्रवक्ता के अनुसार इस समय, 12 स्टेशनों दिलशाद गार्डन, झिलमिल, मानसरोवर पार्क, शाहदरा, वेलकम, शास्त्री पार्क सहित कई स्टेशनों पर नवीनीकरण के कार्य पूरे हो चुके हैं और शेष 09 स्टेशनों पर कार्य चल रहे हैं।

दिलशाद गार्डन से रिठाला के बीच 21 स्टेशनों पर नवीनीकरण के कार्य मई, 2021 तक पूरे कर लिए जाने का लक्ष्य है। इस दौरान ग्राउंड लेवल पर पुराने पड़ चुके ग्रेनाइट के फर्श को दोबारा बिछाने,प्लेटफार्मों की रेट्रो प्लेटिंग (केमिकल पॉलिशिंग) स्टेशन परिक्षेत्र और फुटपाथ को उन्नत बनाना ताकि परिसरों को बेहतर और सुंदर बनाने के काम को कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें