पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्व वृद्धि की तैयारी:मनीष सिसोदिया ने कहा -टैक्स सीजीस करके राजस्व बढ़ाएगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • सीजीस के साथ एमओयू, कर-सुधार व राजस्व वृद्धि के उपाय बताएंगे विशेषज्ञ

दिल्ली सरकार ने मौजूदा कर-प्रणाली में सुधार लाकर राजस्व बढ़ाने के लिए बुधवार को सेंटर फॉर इफेक्टिव गवर्नेंस ऑफ इंडियन स्टेट्स (सीजीस) के साथ एमओयू किया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे टैक्स सीजीस की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताते हुए कहा कि दिल्ली वासियों को इसका व्यापक लाभ होगा।

सिसोदिया ने कहा कि जल्द ही हम कर-प्रणाली में सुधार के साथ ही कर-संग्रह को ज्यादा प्रभावी बनाने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे। दिल्ली सचिवालय में आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में सीजीस की ओर से सह संस्थापक आशीष धवन ने एमओयू पर हस्ताक्षर किया। इस दौरान सेंटर फॉर इफेक्टिव गवर्नेंस ऑफ इंडियन स्टेट्स (सीजीस) की टीम ने प्रेजेंटेशन भी दिया।

विशेषज्ञों द्वारा सभी पहलुओं का अध्ययन करके जनवरी के अंत तक प्रारंभिक रिपोर्ट पेश की जाएगी। सीजीस के सह संस्थापक एवं यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलिफोर्निया के प्रोफेसर कार्तिक मुरलीधरन भी इस चर्चा में ऑनलाइन शामिल हुए।

इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने प्रारंभ से ही कर-सुधार की दिशा में लगातार महत्वपूर्ण कदम उठाकर व्यवसायी वर्ग और दिल्ली के नागरिकों को राहत दी है। इसके कारण व्यवसायियों तथा नागरिकों का दिल्ली सरकार पर भरोसा बढ़ा है और राजस्व बढ़ाने की दिशा में काफी सफलता मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें