पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कसता शिकंजा:मरकज का एक बैंक अकाउंट सील, क्राइम ब्रांच ने साद के बेटे से की पूछताछ

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्राइम ब्रांच मरकज के मौलाना मोहम्मद साद के खिलाफ कब कानूनी कार्रवाई करेगी यह सवाल लगातार बना हुआ है। जांच एजेंसी उनका किसी सरकारी अस्पताल में करोना टेस्ट के लिए लगातार दबाव बनाने में लगी है। मंगलवार को बकायदा मौलाना के बेटे से भी क्राइम ब्रांच ने निवेदन किया कि वह अपने पिता को कोरोना टेस्ट कराने के लिए मनांए।  एक बार फिर उनके बेटे सईद से मरकज से जुड़े कुछ रहस्यों को जानने के लिए उससे सवाल जवाब किए गए। करीब दो घंटे चली पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया।  यह भी जानकारी मिली है कि मरकज का पुरानी दिल्ली स्थित बैंक ऑफ इंडिया के बैंक अकाउंट को सील कर दिया गया है। जिसमें नौ लाख रुपए मौजूद हैं। मरकज से जुड़े कुछ लोगों का कहना है क्राइम ब्रांच की टीम लगातार मौलाना और उनके परिवार के संपर्क में है। क्राइम ब्रांच की जांच में लगातार सहयोग किया जा रहा है, जो सवाल जवाब पुलिस अधिकारी कर रहे हैं या दस्तावेज मांग रहे हैं वे उन्हें मुहैया करवाया जा रहा है।  सईद से यह कोई पहली बार पूछताछ नहीं हुई। मुदकमा दर्ज होने के बाद से कई बार मौलाना के बेटों से पुलिस बात कर चुकी है। एक सवाल के बवाज में मरकज से जुड़े शख्स ने दावा किया कि जब जांच टीम मौलाना को पूछताछ के लिए बुलाएगी तभी तो वह इंवेस्टीगेशन में शामिल होगें। क्राइम ब्रांच तो अभी केवल टेस्ट के मसले पर ही अटकी हुई है। जबकि वह एक बार दिल्ली सरकार द्वारा अधिकृत की गई लैब से कोरोना टेस्ट भी करवा चुके हैं। वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है रमजान के दिनों में पुलिस अभी मौलाना साद के ऊपर हाथ डालना नहीं चाहती है। 

इधर, मरकज के ठीक हुए जमाती जाएंगे अपने घर, जिन पर मुकदमा, उन पर पुलिस कार्रवाई करेगी

निजामुद्दीन मरकज से निकले तब्लीगी जमातियों को उनके घर वापस भेजा जाएगा। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए है। यह जमाती दिल्ली सरकार के अलग-अलग कोविड केयर सेंटर में रह रहे हंै। हालांकि जिन लोगों पर पुलिसने मुकदमा दर्ज किया है, उन पर पुलिस कार्रवाई करेगी। दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने भी जमातियों के 28 दिन से ज्यादा का समय 27 अप्रैल को पूरा करने पर घर जाने देने की मांग सरकार से की थी। 

संक्रमितों का क्वॉरेंटाइन पीरियड हुआ पूरा
करीब 4000 से ज्यादा ऐसे लोग थे जिनको मार्च के आखिरी में निजामुद्दीन मरकज से या कुछ अन्य जगहों से कोरोना क्वॉरन्टीन सेंटर और अस्पतालों में लाया गया था। इनमें से एक हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें 191 जमाती दिल्ली के रहने वाले थे। अब संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वॉरन्टीन का 28 दिन से भी ज्यादा का समय पूरा कर चुके है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें