पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Mayor Of South Delhi Said Sardar Patel To Release 3 Crore Dues For Maintenance In Kovid Care Center

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:साउथ दिल्ली की महापौर ने कहा- सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में रख-रखाव के बकाया 3 करोड़ जारी करें दिल्ली सरकार

नई दिल्ली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साउथ दिल्ली की महापौर ने कहा- सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में रख-रखाव के बकाया 3 करोड़ जारी करें दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार पर सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर छतरपुर, (राधा स्वामी सत्संग सेंटर) में रख-रखाव व सफाई व्यवस्था के लिए लगभग 3 करोड़ रुपए बकाया है। यह बात साउथ दिल्ली की महापौर अनामिका ने एक प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि मई 2020 में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर दिल्ली सरकार द्वारा छतरपुर में अस्थायी अस्पताल, सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर, बनाया गया, तब दक्षिणी निगम को इस सेंटर की रख-रखाव और सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई। डैम्स विभाग द्वारा इस कार्य के लिए 200 कर्मचारियों को तैैनात किया।

उस दौरान सभी केंद्र सरकार की बैठकों और निरीक्षणों में यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली सरकार द्वारा दक्षिणी निगम को इस सेंटर के रख-रखाव और सफाई व्यवस्था के लिए फंड दिया जाएगा। लेकिन दिल्ली सरकार को कई बार पत्र लिखने के बावजूद अभी तक कोई फंड जारी नहीं किया गया है।

स्थायी समिति के अध्यक्ष राजदत्त गहलोत ने बताया कि दक्षिणी निगम की वित्तीय स्थिति बेहद खराब है और फंड के अभाव में कार्य करना बेहद कठिन हो चला है। उन्होंंने बताया कि अभी तक हमने मै. एसएसआईएल को मई से अक्टूबर तक 183.90 लाख रुपए की राशि का भुगतान कर दिया है और अक्टूबर से दिसंबर तक 105.70 लाख रुपए का भुगतान अभी शेष है। नेता सदन नरेंद्र चावला ने बताया कि दक्षिणी निगम को इस सेंटर के रख-रखाव व सफाई व्यवस्था के लिए तुरंत इस राशि की आवश्यकता है।

वर्तमान में इस अस्पताल के रख-रखाव के लिए लगभग 50 लाख से 1 करोड़ रुपए प्रतिमाह की आवश्यकता है। हम दिल्ली सरकार से अनुरोध करते हैं कि जल्द से जल्द हमें 3 करोड़ रुपए की राशि जारी की जाए ताकि हम सफलतापूर्वक इस सेंटर का रख-रखाव कर सके।

पीएम स्व-निधि योजना के तहत आयोजित लोन मेले का उद्घाटन

नई दिल्ली | महापौर ने मध्य जोन के ईस्ट ऑफ कैलाश क्षेत्र में साउथ दिल्ली की महापौर अनामिका ने मंगलवार को प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स के लिए आयोजित लोन मेले का उद्घाटन किया। यह आयोजन साउथ दिल्ली के मध्य जोन ईस्ट ऑफ कैलाश क्षेत्र में किया गया।

इस अवसर पर महापौर ने बताया कि इस लोन मेले में छोटे दुकानदारों और रेहड़ी पटरी वालों को प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के तहत 10 हजार का लोन मुहैया कराया जाएगा। इस अवसर पर मध्य जोन की अध्यक्षा पूनम भाटी, स्थानीय पार्षद राजपाल और निगम के अन्य उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser