पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नकली नोट बनाने वाली गैंग का सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

वेस्ट जिले की एटीएस पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले शातिर गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान दीपक उर्फ राजा के रुप में हुई है। यह महावीर एंकलेव का रहने वाला है। पुलिस ने इसके पास से 95,400 रुपए के नकली नोट, प्रिंटर और एक ऑल्टो कार बरामद की है। सभी नकली नोट 200 रुपए के है और उनकी क्वालिटी भी काफी उम्दा बताई गई है।

डीसीपी वेस्ट दीपक पुरोहित ने बताया कि पुलिस को इसके बारे में सूचना मिली थी कि यह नकली नोटों की स्मगलिंग करने के लिए दिल्ली के किसी हिस्से में जा रहा है। जिसके बाद एसीपी ऑपरेशन सुदेश रंगा की देखरेख में इंस्पेक्टर मनोज कुमार, एसआई कुलदीप, मोहित प्रकाश, हेड कांस्टेबल राजीव और कांस्टेबल ललित की टीम ने विकासपुरी इलाके में ट्रेप लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 95,400 रूपए, प्रिंटर और सप्लाई करने के लिए इस्तेमाल की जा रही अल्टो कार बरामद हुई।

डीसीपी के अनुसार इसके पास से बरामद हुए नोट काफी अच्छी क्वालिटी के है, जिसका आसानी से नकली होने का पता नहीं लगाया जा सकता। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इसका एक अन्य साथी भी है, जो उसके साथ मिलकर नकली नोट छापता है और फिर उसे दिल्ली के बाजारों में चलाता है। पुलिस ने इसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें