पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कंपनी निदेशकों के ईमेल हैक कर रहा था मैट्रिक पास ठग, गिरफ्तार

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के ईमेल अकाउंट हैक कर ठगी करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने अरेस्ट किया है। आरोपी गुजरात निवासी ते होजस यशवंत परमार (34) है। वह महज दसवीं क्लास तक पढ़ा है। इसके पकड़े जाने से पुलिस ने दो मामले सुलझा लिए हैं। नार्थ डिस्ट्रिक्ट डीसीपी अंटो अल्फोंस ने बताया सदर बाजार इलाके में निजी कंपनी के अकाउंट मैनेजर अमरनाथ शुक्ला ने ठगी की शिकायत दी थी। जिसमें कहा गया कंपनी के निदेशक के ईमेल से उनके पास एक मेल आया।

मेल के जरिए कहा गया वह किसी तेजस परमार के खाते में 5.90 लाख रुपये डाल दें। अमरनाथ ने एक लाख रुपये खाते में ट्रांसफर कर दिए थे। बाद में उन्हें निदेशक से पता चला उनके खाते को किसी ने हैक कर लिया है। अमरनाथ को समझ आ गया उससे ठगी की गई है। जिस खाते में रुपये ट्रांसफर हुए थे, उसका पता पश्चिम मुंबई का था। पुलिस वहां गई लेकिन वह नहीं मिला।

यहां वह किराए पर रहता था। पुलिस ने तेजस परमार के पिता का पैन नंबर जुटाया, जिसके बाद तेजस का मोबाइल नंबर मिल गया। पुलिस ने टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से उसकी लोकेशन गुड़गांव सेक्टर-53 में ट्रेस कर पकड़ लिया। आरोपी को दबोच लिया। आरोपी ने बताया अपने इस खाते को वह दूसरे बदमाशों को कमिशन पर भी देता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें