पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाइक चुराने के लिए लड़के किए जा रहे हायर:मेवाती गैंग का पर्दाफाश; आठ महीने में चोरी की 150 मोटरसाइकिल, तीन लोग अरेस्ट

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेवाती गैंग के तीन सदस्य हुए गिरफ्तार - Dainik Bhaskar
मेवाती गैंग के तीन सदस्य हुए गिरफ्तार
  • पांच से बारह हजार रुपए में बेच देते बाइक

साउथ डिस्ट्रिक पुलिस ने वाहन चुराने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है। इस सिलसिले में तीन बदमाशों को पकड़ा गया है, जिनकी निशानदेही पर चोरी की 15 बाइक बरामद की हैं। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देख पुलिस ने बदमाशों की पहचान की थी। आरोपियों की पहचान आस मोहम्मद (30), आसिफ (28) व जाहूल के तौर पर हुई। आरोपी मथुरा, पलवल और नूह हरियाणा के रहने वाले हैं। यह गैंग वाहन चोरी के लिए मेवात से लड़के हायर करता था। जिन्हें हरेक चोरी के ट्रिप के बदले ढाई से साढ़े तीन हजार रुपए दिए जाते थे।

5 मार्च को मेवाती गैंग के बारे में मिली थी सूचना

डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक अतुल कुमार ठाकुर ने बताया 5 मार्च को मेवाती गैंग के बारे में खबर मिली थी, जिसके बाद एमसीडी स्कूल नाला रोड हरिजन कैंप आम्बेड़कर नगर में ट्रैप लगाया गया। देर रात पौने दो बजे पुलिस ने एक बाइक पर सवार होकर आए इन तीनों को पकड़ लिया। पुलिस ने इनके चेहरों का मिलान सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोरों से मिलाया। जिससे साफ हो गया कि वही वाहन चोरी के मामले में शामिल रहे हैं, जिनकी पुलिस को तलाश थी। इन्होंने 21 फरवरी को आम्बेडकर नगर इलाके मे बाइक चुरायी थी। संगम विहार में हुई बाइक चोरी में भी इनका हाथ मिला।

इंस्पेक्टर गिरीश कुमार द्वारा आरोपियों से की गई पूछताछ में खुलासा हुआ वे बाइक चोरी करते हैं और मेवात हरियाणा में बेच देते हैं। पुलिस इन सभी को रिमांड पर लेकर मेवात गई जहां से चोरी के वाहन बरामद किए। चोरी के वाहन खरीदने वाले लोग पकड़े जाने के डर से अपने घर से अंडरग्राउंड हो गए। पुलिस ने मामले में कुल 15 चोरी की बाइक बरामद की। इनसे चाबियों का गुच्छा बरामद किया, जिनमें मास्टर चॉबी भी शामिल थी। इनके पकड़े जाने से पुलिस ने 16 मामले सुलझाने का दावा किया है।

आरोपी आस मोहम्मद पहली बार साल 2009 में और फिर साल 2012 में अरेस्ट हुआ। इसके बाद वह कभी पकड़ा नहीं जा सका। वह बाइक चुराने के लिए मेवात से लड़कों को हायर करता था। आरोपी पलभर में बाइक के लॉक खोलने में माहिर है।

ये लोग ग्रुप में मेवात से दिल्ली आते और बाइक चोरी कर निकल जाते। एक बाइक को पांच से बारह हजार रुपए में बेच देते थे। हर बार चोरी के लिए ये अपने लड़कों को ढाई से साढ़े तीन हजार रुपए देते थे। लॉकडाउन के बाद बीते आठ महीने में यह गैंग अलग अलग इलाकों से 150 बाइक चोरी कर चुका था। आरोपी नशे और सट्‌टा खेलने के आदि हैं। आरोपी जाहूल इस साल जनवरी में फरीदाबाद में अरेस्ट हुआ था जो 20 दिन जेल काटकर बाहर आया था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें