लापरवाही / परिवहन साधनों में छूट मिलने के बावजूद चोरी छिपे बस व ट्रकों में जाने को मजबूर प्रवासी मजदूर

X

  • बस में 15 लोगों को दिल्ली से बिहार ले जा रहा ड्राइवर गिरफ्तार

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

दिल्ली.  लॉकडाउन 0.4 में सरकार ने लोगों को आवागमन के लिए ट्रेन हवाई जहाज यात्रा व अन्य कई यातायात साधनों को चालू कर दिया है। इसके बाद भी प्रवासी मजदूर दिल्ली से दूसरे राज्यों में जाने के लिए कोई न कोई तरीका खोज रहे है। इसी का फायदा उठाकर ट्रक व बस चालक मजदूरों से मोटी रकम वसूल रहे हैं। ऐसा की कुछ समयपुर बादली थाना इलाके में सामने आया है। समयपुर बादली थाना पुलिस ने एक प्राइवेट बस चालक को गिरफ्तार किया है। यह बस चालक 15 सवारियों को लेकर भागलपुर] बिहार जा रहा था। पकड़े गए आरोपी की पहचान दीपक (24) के रुप मेंं हुई है। आरोपी रोहतक हरियाणा का रहने वाला है। पुलिस ने बस को जब्त कर चालक दीपक को गिरफ्तार कर लिया है।
प्रवासियों  को लेकर भागलपुर जा रहा था बस चालक
पीसीआर कॉल मिलने के बाद कांस्टेबल जितेंद्र इलाके में गश्त करते हुए मुकबरा चौक के पास पहुंचा। जहां वह इंस्पेक्टर ब्रिजपाल साथ पिकेट लगाकर ड्यूटी पर तैनात था। इसी बीच उन्होंने एक प्राइवेट बस जो हरियाणा नंबर की थी। उसे जांच के लिए रोका। तलाशी लेने पर पुलिस को बस के अंदर 15 शख्स बैठे हुए मिले। जिसमें एक शख्स ने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली से भागलपुर बिहार जा रहे है।

ड्राइवर से पूछताछ के दौरान अन्य शख्स मौके से चुपचाप चले गए। इस पर पुलिस ने चालक दीपक से कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा तो दीपक ने पुलिस को कहा कि कर्फ्यू पास उसके मालिक के पास है। वह कर्फ्यू पास उनसे मंगवा कर दिखा सकता है। पुलिस ने काफी देर तक दीपक के मालिक का इंतजार किया। लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद पुलिस ने दीपक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना