पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:देशभर से 5 सौ से ज्यादा लोगों से की ठगी, गैंग में शामिल तीन आरोपी अरेस्ट

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

पांच सौ से अधिक लोगों को करोड़ों की चपत लगाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश हुआ है। ये लोग इंश्योरेंस पॉलिसी पर बोनस देने का झांसा देकर लोगों को चपत लगाते थे। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान सेक्टर-52, गुड़गांव निवासी राजपाल (32), दिल्ली निवासी प्रदीप कुमार (30) और कपिल गुप्ता (30) के रूप में हुई है।

कपिल अलग अलग जगह कॉल सेंटर चला ठगी करता था। पुलिस ने ठगी की रकम से खरीदी गई एक कार भी बरामद की है। राजपाल एक नामी प्राइवेट बैंक में अधिकारी है, जिसने एमबीए कर रखी है। इसके द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले बैंक खाते में ठगी की रकम ट्रांसफर होती थी। इस गैंग ने पांडव नगर में एक बुजुर्ग से छह सालों में 1.31 करोड़ रुपये ठग लिये थे। ईस्ट डिस्ट्रिक्ट डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया इस साल 21 अगस्त को बुजुर्ग आर.आर.पी कुशवाहा ने 1.31 करोड़ रुपये ठगी की शिकायत दी थी।

पुलिस को बताया गया वह यूपी सरकार से अधिकारी रिटायर हैं। वर्ष 2014 में उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। जिसने कहा जाता ऑरकेड इंश्योर नामक कंपनी से बोल रहा है। पीड़ित को एसबीआई की इंश्योरेंस पॉलिसी पर मोटा बोनस देने की बात कही। आरोपी ने पीड़ित को उनकी पॉलिसी की डिटेल भी बताई। जिस वजह से वह झांसे में आ गए।

आरोपी ने पीड़ित को बोनस दिलवाने के बहाने कुछ रुपये अपनी कंपनी के खाते में डालने के लिए कहा। अलग- अलग बात कहकर छह साल के अंदर आरोपियों ने 24 बैंक अकाउंट में उनके खाते से 1.31 रुपये ट्रांसफर करा लिये। स्पेशल स्टाफ ने मामले की जांच के दौरान उन नंबरों को जांच के दायरे में लिया, जिनसे कॉल की गई थी।

इनकी सीडीआर निकलवाई गई। जिन 24 बैंक खातों में रकम ट्रांसफर हुई, उनकी भी डिटेल खंगाली। जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई थी, उनमें दो बैंक के खातों की संख्या अधिक थी। पुलिस की जांच राजपाल तक पहुंच गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें