कोरोनावायरस / महरौली में नगर निगम के डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

दिल्ली. महरौली इलाके में नगर निगम दक्षिणी जोन के एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। उन्हें इलाज के लिए आईआईटी स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित डॉक्टर कैमो ऑफिस के इंचार्ज हैं। आंशका जतायी गई है कि वह मरीजों का इलाज करते वक्त ही इस संक्रमण की चपेट में आए। जाे भी लोग उनके संपर्क में आए उन्हें होम क्वारेंटाइन के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन मरीजों की चेन ढूंढना सम्बंधित विभाग के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है।
जानकारी के मुताबिक महरौली कैमो ऑफिस इंचार्ज पीड़ित डॉक्टर सोमवार को ड्यूटी खत्म कर घर लौटै। रात को ही उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्होंने मालवीय नगर स्थित एक अस्पताल में डॉक्टर को दिखाया। प्राथमिक उपचार के बीच उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटव आ गई।

पीड़ित डॉक्टर महरौली स्थित अस्पताल में जनरल ओपीडी में मरीजों को देखते थे। कुछ महीने पहले साकेत इलाके में डॉक्टर जेपी यादव की सड़क हादसे में मौत हो गई थी, जिसके बाद पीड़ित डॉक्टर को यहां बतौर मेडिकल ऑफिसर नियुक्त किया गया।

इधर पूरे दक्षिणी जोन के मेडिकल सम्बंधी बिल आते हैं, जिन्हें पास करने का अधिकार उन्हीं के पास है। एडिशनल डायरेक्टर हेल्थ एसडीएमसी डॉक्टर अलका ने इस डॉक्टर के कुछ रोज पहले कोराेना पॉजिटव होने की पुष्टि की। वह मानती है कि संभवत मरीजों का इलाज करने के दौरान ही वइ इस संक्रमण की चपेट में आए होगें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना