उपाध्याय ने कहा:एनडीएमसी बजट घोषणाओं में नागरिक सेवा बेहतरी की दिशा में कदम

नई दिल्ली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड महामारी की स्थिति के बावजूद एनडीएमसी ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 में 135.84 करोड़ और वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 178.95 करोड़ के मध्यम मुनाफे के साथ एक सकारात्मक बजट प्रस्तुत किया है। यह बात एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने शुक्रवार को परिषद के बजट के बाद कही। उन्होंने एनडीएमसी की सराहना करते हुए ई-गवर्नेंस और एम-गवर्नेंस द्वारा एनडीएमसी क्षेत्र के नागरिकों की सुविधा के लिए नागरिक सेवाओं की बेहतरी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया है।

सतीश उपाध्याय ने एनडीएमसी की आगामी परियोजनाओं क बारे में बताया कि नई दिल्ली क्षेत्र के नागरिकों की सुविधाओं के लिए शहीद भगत सिंह प्लेस, गोल मार्किट स्थित एनडीएमसी सुविधा केंद्र को नागरिक संपर्क के लिए एकल बिंदु के रूप में आधुनिक पालिका नागरिक लाउंज में अपग्रेड किया जाएगा। ये लाउंज कोविड के मद्देनजर पूरी तरह से ध्यान में रखते हुए नागरिकों के साथ व्यक्तिगत संपर्क का एकमात्र बिंदु होगा। पालिका सिटीजन लाउंज में न केवल सर्वोत्तम भौतिक बुनियादी ढांचा होगा, बल्कि ग्राहक संबंध प्रबंधन में अच्छी तरह से प्रशिक्षित जनशक्ति द्वारा ग्राहक संपर्क की सुविधा प्रदान की जाएगी।

सतीश उपाध्याय ने बताया कि नई दिल्ली क्षेत्र के पाठकों में पढ़ने की आदत को बढ़ावा देने के लिए एनडीएमसी के पुस्तकालयों को विश्व स्तरीय पालिका ज्ञान केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। स्वस्थ वातावरण बनाने में मदद करने के लिए, एनडीएमसी स्मार्ट, पर्यावरण के अनुकूल आवागमन की सुविधा के लिए न्यू मोती बाग से नॉर्थ और साउथ ब्लॉक तक एक समर्पित साइकिल ट्रैक का निर्माण करेगी।

खबरें और भी हैं...