पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • New Cases Cross 5000 After 43 Days In Delhi, 5673 New Patients Have Appeared In The Capital In The Last 24 Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:दिल्ली में 43 दिन बाद नए मामले 5000 पार, राजधानी में पिछले 24 घंटों में 5673 नए मरीज सामने आए

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

दिल्ली में कोरोना कहर बरपा रहा है। बुधवार को कोरोना के नए मामलों का सारा रिकॉर्ड टूट गया और 43 दिन बाद दिल्ली में 5000 से ज्यादा नए मरीज सामने आए। पिछले 24 घंटों में यहां 5673 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,70,014 हो गई। इसके साथ ही राजधानी में पॉजिटिविटी रेट भी 9.37 % हो गई है।

राजधानी में रिकवरी रेट- 90.33% है जबकि एक्टिव मरीज़ों की दर 7.93% और मृत्यु दर 1.73% है। पिछले 24 घंटे में यहां 40 और लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस की वजह से हो गई। इसके साथ ही यहां मृतकों की संख्या बढ़कर 6396 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान 4128 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर भी लौटे जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 3,34,240 मरीज ठीक हो चुके हैं।

अभी नहीं खुलेंगे स्कूल : सिसोदिया

छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए अभी दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे, सभी सरकारी, प्राइवेट, एमसीडी, एडेड तथा अनएडेड स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कोरोना संकट के कारण फिलहाल दिल्ली में स्कूल बंद रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि अभी बच्चों को स्कूल भेजना ठीक नहीं।

सिसोदिया ने बुधवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना का खतरा अभी तक बना हुआ है। ऐसे में बच्चों, पेरेंट्स और शिक्षकों के मन में स्कूलों को खोलने पर सवाल है। कई पेरेंट्स, टीचर्स और स्टूडेंट्स अक्सर मुझे अभी स्कूल न खोलने का सुझाव देते हैं क्योंकि उन्हें कोरोना का भय है।

स्कूलों में अगर 200 से 300 बच्चे भी आने लगे तो इससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा हो सकता है। सिसोदिया ने कहा कि दुनिया में जहां भी स्कूल खोले गए, वहां बच्चों में कोरोना के संक्रमण का खतरा देखा गया है। इसलिए हमने अगले आदेश तक सारे स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। आनॅलाइन और सेमी आनॅलाइन पढ़ाई पूर्ववत जारी रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें