पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभी घर में रहना होगा:दिल्ली में 3 मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं, केवल केंद्र की ओर से मिली छूट दी जाएगी

नई दिल्ली 6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम बोले- केंद्र के निर्देश का पालन करेंगे

राजधानी में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बताया कि अभी केवल केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बताई छूट ही दी जाएंगी। केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसे आगे बढ़ाना है या नहीं हम केंद्र के आदेश को देखकर निर्णय करेंगे। सरकार फिलहाल यथास्थिति बनाए रखेगी। उन्होंने कहा कि हम मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। हमें दिल्ली में कोविड-19 के मामलों की संख्या को कम करने के लिए अपने प्रयास जारी रखने होंगे। 

बता दें इससे पहले दिल्ली सरकार ने केद्र की तरफ से 20 अप्रैल से लॉकडाउन में देने वाली छूट के आदेश पर 27 अप्रैल को फैसला लेने की बात कही थी। इससे पहले 24 अप्रैल को गृह मंत्रालय की तरफ से गली-मोहल्लाें की अकेली गैर आवश्यक दुकानों को छूट देने का आदेश जारी किया था। इसका पालन करने की दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। सीएम केजरीवाल ने कोरोना को मात देकर ठीक हुए मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की भी अपील की। साथ ही कहा कि प्लाज्मा थैरेपी को लेकर हमें हिंदू-मुसलमान को भूलना होगा। दोनों ही धर्म के लोगों का प्लाज्मा किसी भी धर्म के लोगों की जिंदगी बचा सकता है। केंद्र की ओर से दी गई छूटों को लेकर आदेश जारी: केंद्रीय गृहमंत्रालय की तरफ से गली-मोहल्ले में गैर आवश्यक सेवाओं की रजिस्टर्ड दुकानों को खोलने की छूट देने संबंधी आदेश के पालन के लिए सीएम ने रविवार को आदेश जारी कर दिए। यह आदेश कंटेनमेंट जोन में लागू नहीं होंगे। वहीं, आदेश के अनुसार दुकान में सोशल डिस्टेसिंग, 50 प्रतिशत स्टाफ और सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। बता दें इसमें सैलून, रेस्टोरेंट, तंबाकू-गुटखा और शराब की दुकान पहले की तरह बंद रहेंगी। वहीं, मार्केट या शाॅपिंग मार्केट में भी कोई दुकान नहीं खुलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें