पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को लेकर सख्ती:दिल्ली के मुकाबले नोएडा में कंटेंनमेंट जोन सिर्फ 6 कम, मरीज और मौत में बड़ा अंतर

नोएडा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मुकाबले नोएडा में कोरोना को लेकर सख्ती ज्यादा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां सोमवार तक दिल्ली में कंटेंनमेंट जोन 242 थे, वहीं नोएडा में 236। यानी दिल्ली के मुकाबले सिर्फ 6 कम। वहीं पॉजिटिव मरीज और मौत के आंकड़ों में जमीन आसमान का फर्क है। कोरोना के संबंध में गौतमबुद्ध नगर प्रशासन की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक वहां अब तक 1085 मरीज मरीजों की पहचान हुई है, जबकि कोरोना से 12 की मौत हो गई है।

वहीं दिल्ली की बात की जाए तो सोमवार तक दिल्ली में 42829 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों का सरकारी आंकड़ा 1400 तक पहुंच गया है, जबकि नोएडा में यह आंकड़ा सिर्फ 12 है। नोएडा में कम कोरोना पॉजिटिव मरीज होने के बावजूद इतने कंटेंनमेंट जोन होने के पीछे प्रशासन की सख्ती है। प्रशासन केंद्र और यूपी सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कर रहा है।  

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन के मुताबिक शहरी क्षेत्र में जहां एक केस है वहां पर ढाई सौ मीटर के रेडियस में अथवा पूरा मोहल्ला जो भी कम हो। एक से ज्यादा केस होने पर क्लस्टर की स्थिति में 500 मीटर के रेडियस में कंटेंनमेंट जोन होगा। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser