पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन का असर:नार्थ एमसीडी ने सितंबर महीने तक डॉक्टरों का रुका वेतन किया जारी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तहत आने वाले बाड़ा हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिसके विरोध में अस्पताल के सभी रेजीडेंट डॉक्टर पिछले कुछ दिनों से हड़ताल पर हैं।
  • सफाई कर्मचारियों और डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स का अगस्त तक का वेतन जारी

नार्थ एमसीडी ने मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन मंगलवार को सितंबर महीने तक का वेतन जारी कर दिया है। इसके साथ ही सफाई कर्मचारियों और डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स का अगस्त तक का वेतन जारी किया है।

निगम ने नर्सों का जुलाई तक और हेल्थ वर्कर्स का जून तक का वेतन दिया है। इसके अलावा शिक्षकों और अन्य ग्रुप ए, बी, सी व अन्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, दैनिक वेतनभोगियों का जून तक के वेतन को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही अप्रैल तक की पेंशन को भी मंजूरी दे दी गई है।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम प्रशासन ने कहा है कि सभी कर्मचारियों का बकाया वेतन समय पर देने की हरसंभव प्रयास कर रही है। फंड की व्यवस्था के अनुसार चरणबद्ध तरीके से शेष श्रेणियों के कर्मचारियों को वेतन जारी करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

दिल्ली के अस्पतालों के डॉक्टरों काली पटटी बांध कर जताया विरोध

वेतन की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के समर्थन में दिल्ली व केंद्र सरकार के अस्पतालों के डॉक्टरों ने मंगलवार को 2 घंटे के लिए पेन डाउन स्ट्राइक की और काली पटटी बांधकर विरोध दर्ज कराया। इनमें लोक नायक जय प्रकाश नारायण, यूसीएमसी, बाबा साहब अंबेडकर, संजय गांधी, सफदरजंग, दीन दयाल उपाध्याय, गुरु तेग बहादुर, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी समेत अन्य अस्पताल शामिल रहे। अस्पतालों में काम काज ठप्प रहा, जिसके चलते मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें