पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू:नार्थ MCD के साप्ताहिक बाजार होंगे समय से बंद, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 36 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। - Dainik Bhaskar
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 36 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है। जिसे देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी साप्ताहिक बाजारों को समय से बंद करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। इस संबंध में उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश जारी किया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिकों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन करने व बार-बार हाथ धोने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सब मिल कर इन कुछ सावधानियों से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकते है।

चल रहा है टीकाकरण अभियान

महापौर ने बालकराम अस्पताल में कोविड का टीका लगवाने आएं लोगों प्रोत्साहित किया और वैक्सीनेशन सेंटर पर कार्य कर रहें डॉक्टर्स, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित किया। महापौर ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 36 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। आज से पूरे देश में टीकाकरण अभियान का तीसरे चरण शुरू हो गया है, जिस में 45 वर्ष की आयु से ऊपर कोई भी नागरिक इस अभियान में हिस्सा लेकर टीका लगवा सकता है।

महापौर ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना उतना ही जरूरी है जितना मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का पालन करना। उन्होंने कहा कि टीका लगवा कर हम अपने आपको व दूसरों को सुरक्षित कर सकते हैं इसलिए हम सब को टीका लगवाना चाहिए। तभी हम सभी इस टीकाकरण अभियान को सफल बना सकते हैं और कोरोना के विरूद्ध इस लड़ाई को जीत सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें