पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सूचना:अब जुलाई तक बंद रहेंगे सभी गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूल

गुड़गांव3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षा निदेशालय ने हरियाणा के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में एक जुलाई से 26 जुलाई से ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की है। सरकारी स्कूलों के शिक्षक एक लंबे समय से ग्रीष्मकालीन अवकाश की मांग भी कर रहे थे। जिस पर बुधवार को निदेशालय की ओर से आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों के अनुसार 1 जुलाई से छुट्टियों के बारे में कहा गया है लेकिन ऑर्डर की कॉपी देर से जारी होने के कारण बुधवार को पूरा स्टाफ नियमित रूप से स्कूल पहुंचा था।

जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन ने बताया कि सभी अधिकारियों को यह स्पष्ट कर दिया गया है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि के दौरान भी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। स्कूल हेड और टीचर्स को घर से छात्रों की मॉनिटरिंग करनी होगी। गौरतलब है कि लॉकडाउन से पहले ही मार्च माह में स्कूलों को छात्रों के लिए बंद कर दिया गया था। वहीं जून माह में प्रशासनिक कार्यों को निपटाने के लिए स्कूलों में शिक्षकों की सौ फीसदी उपस्थिति दर्ज कराई जा रही थी। हालांकि सौ फीसदी शिक्षकों की उपस्थिति के विरोध में शिक्षक संगठन मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के आगे ग्रीष्मकालीन अवकाश की मांग कर चुके थे। शिक्षकों की स्कूलों में उपस्थिति का कड़ा विरोध किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें