पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Now Do The Shopping From The Duty Free Store At Delhi Airport, Start The DDFS Initiative, Click And Collect Service

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशखबरी:दिल्ली एयरपोर्ट पर ड्यूटी फ्री स्टोर से अब घर बैठे करें शॉपिंग, डीडीएफएस की पहल, ‘क्लिक एंड कलेक्ट’ सर्विस शुरू की

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • साथ ही उन्हें स्पेशल डिस्काउंट और प्रोमोशनल ऑफर्स भी दिए जाएंगे

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) के ड्यूटी फ्री स्टोर से अब ऑनलाइन खरीदारी कर सकेंगे। दिल्ली ड्यूटी फ्री सर्विस प्राइवेट लिमिटेड (डीडीएफएस) ने इसके लिए अपनी ‘क्लिक एंड कलेक्ट’ सर्विस शुरूआत कर दी है। डीडीएफएस दिल्ली इंटरनेट एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) और जीएमआर एयरपोर्ट के साथ ज्वाइंट वेंचर में है। डीडीएफएस की लॉन्च हुई सुविधा का इस्तेमाल इंटरनेशनल पैसेंजर्स कर सकेंगे।

दिल्ली एयरपोर्ट के ड्यूटी फ्री स्टोर की ऑनलाइन सुविधा से हवाईअड्डे से सफर करने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री ऑनलाइन ड्यूटी फ्री शॉप पर मिलने वाली शराब, परफ्यूम, कॉस्मेटिक प्रोडक्ट व दूसरे सामान की खरीदारी कर सकते हैं। इसके लिए पैसेंजर्स अपने प्रोडक्ट को पहले से ही बुक कर सकते हैं। अपने ट्रैवल के दिन स्टोर से कलेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए पेमेंट भी ऑनलाइन की जा सकेगी।

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बनी ड्यूटी फ्री शॉप से शॉपिंग करना अब आसान हो गया है। अब यहां से शॉपिंग घर बैठे ही की जा सकती है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आईजीआई एयरपर्पोट ने दिल्ली एयरपोर्ट पर क्लिक एंड कलेक्ट सर्विस की शुरुआत की गई है।

आसान और सुरक्षित होगी खरीदारी
कोरोना वायरस महामारी के दौर में इंटरनेशनल यात्रियों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए ड्यूटी फ्री प्रोडक्ट्स की खरीदारी आसान और सुरक्षित होगी। इससे शॉपिंग भी आसान होगी और भीड़ के जमा होने की स्थिति भी नहीं बनेगी। इससे सोशल डिस्टेंसिंग नियम का भी पालन होगा।

डीडीएफएस साइट पर करना होगा रजिस्टर
दिल्ली ड्यूटी फ्री स्टोर की ऑनलाइन सुविधा लेने वाले यात्रियों को सबसे पहले डीडीएफएस की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा। पैसेंजर्स को www.delhidutyfree.co.in पर जाकर अपने पासपोर्ट और सफर की तारीख और दूसरी अन्य जानकारी देनी होंगी। सफर करने के दिन यात्री अपने सामान को हवाईअड्डे से ले सकते हैं. नियमों के मुताबिक, शराब की ऑनलाइन खरीदारी के लिए 25 साल से ज्यादा उम्र होने का सबूत भी देना होगा।

रजिस्ट्रेशन के बाद बुक होगा सामान
रजिस्ट्रेशन के बाद ही पैसेंजर्स शराब, तंबाकू, मेक-अप, स्किन केयर, परफ्यूम्स, कन्फैक्शनरी और ट्रैवल रिटेल एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट्स को डीडीएफएस की वेबसाइट पर बुक कर सकेंगे। पैसेंजर्स अपनी यात्रा से ठीक पहले भी ऑर्डर बुक करने के साथ ही पेमेंट भी ऑनलाइन ही कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें रसीद भी दी जाएगी। यात्रा के दिन रसीद दिखाकर अपना सामान स्टोर से कलेक्ट कर सकेंगे।

मिलेंगे ऑफर और डिस्काउंट
आमतौर पर ऑनलाइन शॉपिंग की तरह पैसेंजर्स को यहां भी प्रोडक्ट्स की बड़ी रेंज मिलेगी। साथ ही उन्हें स्पेशल डिस्काउंट और प्रोमोशनल ऑफर्स भी दिए जाएंगे। प्रीमियम आइटम्स और शराब की बिक्री पर भी डिस्काउंट और ऑफर्स मिलेंगे। गूगल एनालिस्टिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, डीडीएफएस की वेबसाइट पर हर महीने 153,000 नए यूजर्स जुड़ रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें