पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:अधिकारी दंगा पीडितों के साथ न्याय को सुनिश्चित करें: अमानतुल्लाह

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अल्पसंख्यक कल्याण कमेटी के अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगों से संबंधित मामलो की समीक्षा कर रही दिल्ली विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति की बैठक हुई। बैठक में कमेटी के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान ने अधिकारियों को दंगा पीडितों के साथ न्याय को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में दिल्ली पुलिस की तरफ से एफआईआर की कॉपी उपलब्ध न कराने पर चर्चा हुई।

इसमें जानकारी दी गई कि पुलिस ने हाईकोर्ट के वर्ष 2011 के निर्देश का उल्लेख कर मामले को संवेदनशील बताकर एफआईआर देने से मना कर दिया है। वहीं, कमेटी के सामने ऐसे कई मामले आए, जिनमें दंगे में गंभीर घायलों की चोट को मामूली लिख दिया गया।

इसमें एक केस में पीड़ित का एक हाथ कट गया और दूसरे हाथ की अंगुली भी कट गई। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने कमेटी को ऐसे मामले की दोबारा विचार करने का आश्वासन दिया। जिसमें अधिकारियों ने बताया कि 7 वीडियो में से 4 में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। तीन वीडियो का विश्लेषण करने की बात कही गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें