• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • On The Complaint Of The Delhi Government, The High Court Asked Do They Have A License To Distribute The Medicine Free Of Cost?

दिल्ली हाईकोर्ट का गंभीर से सवाल:दिल्ली सरकार की शिकायत पर हाईकोर्ट ने पूछा- क्या उनके पास दवा मुफ्त बांटने का लाइसेंस है?

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा से पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर पर दि‍ल्ली हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी

दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा के शिकायत पर कोरोना से लड़ाई में भाजपा से पूर्वी दिल्ली के सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का लगातार लोगों की मदद करना, दवा बांटना उनपर भारी पड़ा है। गंभीर के द्वारा कोविड-19 इलाज के लिए फैबीफ्लू मुफ्त बांटने को लेकर दि‍ल्ली हाईकोर्ट ने उन पर सख्‍त टिप्‍पणी की है। कोर्ट ने उनसे पूछा है कि क्या उन्हें इसके लिए लाइसेंस मिला है?

बता दें कि गौतम गंभीर ने बीते 25 अप्रैल को घोषणा की थी कि वे दिल्ली वासियों को मुफ्त में कोरोना की दवा फैबीफ्लू और ऑक्सीजन सिलेंडर बांटेंगे। दिल्ली हाईकोर्ट ने गंभीर से इसको लेकर सवाल पूछा है। दिल्ली में ऑक्सीजन संकट को लेकर दर्ज मामले की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने मंगलवार को पूछा कि क्या गौतम गंभीर कोविड-19 के इलाज के लिए इस्तेमाल की जा रही दवाएं बड़ी मात्रा में खरीदने और उन्हें लोगों के बीच बांटने में सक्षम हैं? जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली की बेंच ने सवाल किया कि कैसे किसी व्यक्ति को इस तरह की दवा बांटने की अनुमति दी जा सकती है? क्या उन्हें इसके लिए लाइसेंस मिला है?

दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान यह भी पूछा कि क्या बीजेपी सांसद जिन दवाओं को बांटने की बात कर रहे हैं, उसके लिए डॉक्टरों की सलाह ली गई है। यह कैसे संभव है कि एक व्यक्ति पहले इतनी बड़ी मात्रा में कोरोना की दवा खरीदे और उसका वितरण करे। जजों की बेंच ने हैरानी जताते हुए कहा कि अदालत को उम्मीद थी कि यह बंद हो गया होगा, लेकिन ऐसा हो रहा है।

गंभीर ने ऐलान किया था कि वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को कोरोना की दवाएं और ऑक्सीजन सिलेंडर मुफ्त में बांटेंगे। उन्होंने कहा था कि कोई भी जरूरतमंद उनके दफ्तर 22 पूसा रोड और सांसद कार्यालय जागृति एन्क्लेव पर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच ये दवाएं ले सकता है।

इसके लिए डॉक्टर की पर्ची और आधार कार्ड दिखाना होगा। गौरतलब हो कि दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने हाई कोर्ट में कहा कि भाजपा नेता गौतम गंभीर ईस्ट दिल्ली में फैबीफ्लू मुफ्त में बांट रहे हैं। सवाल उठाया गया कि जब ये दवाइयां रेगुलेटिड नहीं हैं तो कैसे कोई ऐसा कर सकता है. किसी को तो जरूरी दवाएं नहीं मिल रही है, कोई मुफ्त में बांट रहा है। भले ही उसने सही काम किया लेकिन क्या यह तरीका सही है।

केजरीवाल पर लगातार हमला बोल रहे गंभीर
भाजपा सांसद दि‍ल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालात को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल पर लगातार हमला बोल रहे हैं। इस बीच उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘ना बेड हैं, ना एम्बुलेंस हैं,ना ऑक्सीजन प्लांट हैं, ना टैंकर हैं, लेकिन टीवी पर मुख्यमंत्री बरकरार हैं।

खबरें और भी हैं...