पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Online Admission Process For Third Cut Off Will Start Today, 82 Percent Seats Filled With Second Cut Off

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीयू दाखिला 2020:आज से शुरू होगी तीसरी कट ऑफ की ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया, दूसरी कट ऑफ से 82 प्रतिशत सीटें भरी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की तीसरी कट ऑफ के तहत ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी। विश्वविद्यालय ने शैक्षिक सत्र 2020-21 में स्नातक कोर्सों में प्रवेश के लिए शनिवार की शाम अपनी तीसरी कट ऑफ जारी कर चुका है। डीयू की तीसरी कट ऑफ या एडमिशन संबंधित अन्य जानकारी के लिए छात्र डीयू की वेबसाइट du.ac.in देख सकते हैं। डीयू की दूसरी कट ऑफ से हुए ऑनलाइन एडमिशन में करीब 82 प्रतिशत सीटें भर चुकी हैं।

पहली कट ऑफ 10 अक्टूबर को जारी हुई थी। इस लिस्ट से 50 फीसदी तक सीटें भर चुकी थीं। इस बार कोरोना संक्रमण महामारी के कारण प्रवेश प्रकिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। ऐसे में वे अपने घर से ही ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक के विभिन्न कोर्सों के लिए 70 हजार सीटें हैं।

एडमिशन के लिए ये दस्तावेज करने होते हैं अपलोड

डेट ऑफ बर्थ और पिता के सही नाम के लिए 10वीं कक्षा का सर्टिफिकेट, 12वीं कक्षा का अंकपत्र, एस/एसटी/ओबीसी आदि का जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर सर्टिफिकेट (यिद लागू हो) और ईडब्ल्यूएस कोटा में एडमिशन के लिए सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र और आय प्रमाण पत्र ऑनलाइन एडमिशन के दौरान अपलोड करने होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें